UKSSSC पेपर लीक मामले में हाईकोर्ट ने सरकार से मांगी रिपोर्ट

ख़बर शेयर करें



राज्य मेंं UKSSSC पेपर लीक मामले में अब हाईकोर्ट ने भी दखल दे दिया है। हाईकोर्ट ने सरकार से इस संबंध में पूरी रिपोर्ट तलब कर ली है।


दरअसल खटीमा विधायक भुवन कापड़ी ने इस मामले में हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी। इस याचिका में UKSSSC पेपर लीक मामले की जांच CBI से कराने की मांग की थी।


इस याचिका पर आज न्यायमूर्ति संजय कुमार मिश्रा की बेंच ने सुनवाई की। कोर्ट ने इस मामले में सरकार से पूछा है कि इस परीक्षा में किस किस की नियुक्ति हुई और कैसे हुई? कोर्ट ने इस संबंध में एक रिपोर्ट तैयार करने और 21 सितंबर तक कोर्ट में जमा करने का आदेश दिया है।



इसके साथ ही कोर्ट ने याचिकाकर्ता से भी सवाल किया है कि वो इस मामले की सीबीआई जांच क्यों चाहते हैं? कोर्ट ने याचिकाकर्ता को संशोधित याचिका दायर करने के लिए एक हफ्ते का समय दिया है।


आपको बता दें कि भुवन कापड़ी इस मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर शुरु से मुखर रहें हैं। वो लगातार इस मामले की सीबीआई जांच की मांग करते रहें हैं। उन्होंने देहरादून में भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस मसले की सीबीआई जांच की मांग की। हालांकि सरकार ने फिलहाल इस मसले पर चुप्पी साधे रखी और एसटीएफ जांच पर ही भरोसा जताया।


वहीं भुवन कापड़ी का कहना है कि इस मामले में जिन भी लोगों की गिरफ्तारी हो रही है वो इस पूरे गोरखधंधे के बेहद छोटे खिलाड़ी हैं। बड़े और रसूख वालों को छोड़ दिया गया है। उन्हें सीबीआई जांच में ही पकड़ा जा सकता है।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.