यहां वन विभाग की टीम ने चार शिकारियों को किया गिरफ्तार ,पास से कई सामान किया बरामद

ख़बर शेयर करें

देहरादून जनपद अंतर्गत विकासनगर में वन विभाग की टीम को बड़ी सफलता मिली यहां टिमली रेंज के जंगल में वन विभाग की टीम ने चार शिकारियों को गिरफ्तार किया। आरोपियों के पास हिरन प्रजाति का मृत काकड़ , 12 बोर की बंदूक और चार जिंदा कारतूस बरामद हुए।

प्राप्त समाचार के मुताबिक वन विभाग की टीम ने कार सवार चार शिकारियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से मृत काकड़ , बारह बोर की बंदूक और चार जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। आरोपियों के खिलाफ वन विभाग ने वन्य जीव संरक्षण अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया है। भूमि संरक्षण वन प्रभाग कालसी की टिमली रेंज क्षेत्र की वन विभाग की टीम को सूचना मिली कि रेंज क्षेत्र के दर्रारीट की कक्ष संख्या तीन एक में कुछ लोगों ने हिरन प्रजाति के काकड़ का शिकार किया है।


इस पर वन क्षेत्राधिकारी मुकेश कुमार के नेतृत्व में वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया । मौके से मृत काकड़ बरामद किया गया। गिरफ्तार आरोपियों में अनिल सिंह चौहान पुत्र मेहर सिंह चौहान निवासी बड़कोटी, पोस्ट बरोथा तहसील चकराता, दिनेश पुत्र लकतालू निवासी टुंगरा तहसील चकराता, मिजान पुत्र फेंटूदास निवासी छुटऊ पोस्ट कुनावा तहसील चकराता और सूर्या पुत्र धरमू निवासी दिलऊ तहसील चकराता शामिल हैं। जांच कर पाया गया कि गोली से काकड़ का शिकार किया गया।


आरोपियों के कब्जे से वन विभाग की टीम ने मृत काकड़, 12 बोर की बंदूक, चार जिंदा कारतूस, ऑल्टो कार, सर्च लाइट, मोबाइल फोन, चापड़ आदि बरामद किये हैं। रेंजर मुकेश कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया। जहां से चारों आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है।


वन विभाग की टीम में वन दरोगा जेएस नौटियाल, ध्वजवीर सिंह, नरेंद्र सिंह, अतर सिंह, वन आरक्षी , शिल्पी, निधि सिंह ,
फरहीन आदि शामिल रहे।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.