यहां यूनिवर्सिटी हॉस्टल के अंदर बम बनाने वाली गैंग को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

ख़बर शेयर करें

in Prayagraj gang making bomb in University hostel room and the blowed the bomb in dhaba after that police was searching for this ganga 5 were arrested

प्रयागराज: यूपी के प्रयागराज में पुलिस ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बम बनाने वाली गैंग को गिरफ्तार कर लिया है। गैंग ने प्रयागराज में एक ढाबे पर बमबाजी कर दहशत फैलाई थी। जिसके बाद पुलिस उस गैंग की तलाश में थी।इस गैंग के खिलाफ बमबाजी, लूट और डकैती का आरोप है। 

इस गैंग के 5 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
बता दें कि प्रयागराज पुलिस ने गैंग के 5 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि गैंग में कुल 8 सदस्य हैं। आरोपी लंबे समय से इलाहाबाद विश्वविद्यालय के हॉलैंड हॉल छात्रावास में रहकर बम बनाने का कारखाना चला रहे थे। आरोपियों के पास से एक स्विफ्ट कार पांच बम और एक तमंचा बरामद हुआ है। गैंग का सरगना विवेक यादव उर्फ बागी बलिया का रहने वाला है। ये गैंग लूट और छिनैती के साथ ही हत्या जैसी वारदात को अंजाम भी देते हैं। प्रयागराज समेत यूपी के कई जिलों में इस गैंग के सदस्यों पर अपराधिक मुकदमे है। 

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के हॉलैंड हॉल छात्रावास से हुआ खुलासा
गौरतलब है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के हॉलैंड हॉल छात्रावास में 3 अलग-अलग कमरों में अवैध तरीके से पांचों लोग रहते थे। जहां पर ये लोग बम बनाते थे और अपराधिक घटना के लिए आगे क्या करना है उसकी प्लानिंग करते थे। इतना ही नहीं ये लोग हॉस्टल में ही बम बनाते थे और उसका सामान अलग अलग जगह से लाते थे। बीते 20 जून को सिविल लाइंस के एजी ऑफिस मार्ग पर एक ढाबे के बाहर भी इसी गिरोह ने बमबाजी कर दहशत फैलाई थी। पुलिस बमबाजी की घटना के बाद से तलाश में जुटी हुई थी।

प्रयागराज एसएसपी अजय कुमार ने इस गैंग के बारे क्या बताया
प्रयागराज एसएसपी अजय कुमार के मुताबिक, ‘गैंग में दो सदस्य ऐसे भी हैं जो इलाहाबाद विश्वविद्यालय में पढ़ाई करते थे। लेकिन विवेक यादव उर्फ बागी गिरोह से जुड़कर वह अपराधिक वारदातों में शामिल रहते थे। पुलिस के मुताबिक, गैंग में शामिल 8 सदस्यों में से पांच को अरेस्ट कर लिया गया है। तीन सदस्य फरार चल रहे हैं। उनकी तलाश में पुलिस की तेज तर्रार टीमों का गठन किया गया है। जल्द ही सभी को अरेस्ट कर सलाखों के पीछे पहुंचाया जाएगा।’

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.