यहाँ लामाचौड़ क्षेत्र में तस्करों ने काटा चन्दन का पेड़( देखें वीडियो कितना बड़ा था )

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

यहां लामाचौर क्षेत्र के कुरिया गांव के जीतपुर निगल्टीया गांव में तस्करों ने चंदन के पेड़ पर आरी चला दी. तस्कर करीब 18 साल से पुराना पेड़ काट कर ले गए. जीतपुर निगल टिया के निवासी नरेंद्र सिंह मेहरा के घर बगल के खेत में चंदन का पेड़ लगा हुआ था जिसे साथियों चोरों ने रात्रि के समय पानी भरने वाले पाइप के सहारे धीरे-धीरे खींचकर जमीन में गिरा दिया और मोटे तने को लेकर फरार हो गए.

जीतपुर निगल्टीया गांव में तस्करों ने काटा चंदन का पेड़ पेड़ स्वामी ने बताई यह बात

इस संबंध में नरेंद्रसिंह ने गांधी आश्रम चौकी में इसकी प्राथमिकी दर्ज की है पुलिस के दो सिपाहियों ने आकर इनसे पूछताछ की है और नजदीक के सीसीटीवी कैमरा को चेक कराने की बात कही है साथ ही उन्होंने पेड़ स्वामी को कहा है कि अपने घर के सीसीटीवी कैमरे से भी देखें.

शातिर चोरों ने खेत की तारबाढ़ के तारों को भी काट दिया था कि वह आसानी से निकल सके फिलहाल वन विभाग इस मामले में लापरवाह बना रहता है चंदन के पेड़ कई जगह से काटे जाते हैं लेकिन उनका खुलासा नहीं कर पाता है यही चार धाम मंदिर से कई पेड़ कर चुके हैं लेकिन उसके बावजूद आज तक कोई चंदन का पेड़ का तस्कर वन विभाग के कब्जे में नहीं आया है वही फतेहपुर वन परिसर से भी कोई पेड़ काटे जा चुके हैं.

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.