यहां 10 साल के बच्चे ने दुपट्टे से फाँसी लगाकर दी जान

ख़बर शेयर करें

ऊधम सिंह नगर में आज एक और सनसनीखेज घटना सामने आ गई है। यहां 10 वर्षीय बालक ने खुदकुशी कर ली है। घर में ही दुपट्टे से बंधे फंदे से उसने फांसी लगा ली, जिससे उसकी मौत हो गई। मासूम बेटे की मौत से स्वजनों में कोहराम मचा हुआ है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

टिन शेड में लगाई फांसी
घटना सितारगंज के पंडरी गांव की है। गांव निवासी समसुल पुत्र इसरार अहमद मजदूरी का काम करता है। गुरुवार सुबह वह हर रोज की तरह मजदूरी करने गया था। घर पर मां, भाई- बहन और अन्य स्वजन थे। इसी बीच सुबह करीब 8:45 बजे इसरार के बेटे 10 वर्षीय मोहम्मद अर्श ने घर के कमरे में टिन शेड में फांसी लगा ली। इससे अर्श की मौत हो गई।

अस्पताल ले जाने पर डॉक्टर ने घोषित किया मृत
काफी देर बाद स्वजनों ने उसने कमरे में फंदे से लटका देखा तो कोहराम मच गया। अानन- फानन में उसका शव फंदे से नीचे उतारा और पुलिस को भी सूचना दी। इसके बाद अर्श को पुलिस की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सा अधीक्षक डा. अभिलाषा पांडे ने अर्श को मृत घोषित कर दिया। बालक की मौत से मां व अन्य स्वजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

मानसिक रूप से बीमार था मृतक
मृतक चार बहन भाइयों में सबसे बड़ा था। एसआई प्रताप सिंह नेगी ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उन्होंने बताया कि मृत बालक मानसिक रूप से बीमार था। मौत का सही कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.