उत्तराखंड में पांच दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी

ख़बर शेयर करें



उत्तराखंड में अगले पांच दिनों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान प्रशासन को भी सतर्क रहने की एडवाइजरी जारी की गई है।उत्तराखंड में मौसम का मिजाज तेजी से बदल रहा है। राज्य में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिया हुआ है। इसी के साथ कई स्थानों पर बारिश का सिलसिला शुरु हो गया है। माना जा रहा है कि इसी दौरान उत्तराखंड में मॉनसून की दस्तक हो सकती है। 29 जून को उत्तराखंड में मॉनसून की दस्तक हो सकती है। पूर्वानुमान के अनुसार इस दिन राज्य में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। इस दौरान नदियों में उफान आने और भूस्खलन की चेतावनी जारी की गई है।



मौसम विभाग की माने तो अगले पांच दिनों तक राज्य में बारिश का क्रम बना रहेगा। 29 जून को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।


आपको बता दें कि राज्य के कई पर्वतीय इलाकों में बारिश का सिलसिला शुरु भी हो गया है। चमोली में भारी बारिश के चलते भूस्खलन होने से बदरीनाथ हाईवे कई घंटों तक बंद रहा।


वहीं टनकपुर चंपावत मार्ग अमौड़ी के पास मलबा आने से कई घंटे तक बाधिक रहा। भारी बारिश के चलते चल्थी नदी उफान पर आ गई जिससे खनन सामग्री ढोने वाले कई वाहन नदी में फंस गए। यहां बनाए गए बाईपास रोड का कुछ हिस्सा भी नदी में बह गया।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.