भारी बारिश- डीएम ने जारी किया अलर्ट ,नैनीताल हाईवे बन्द, अल्मोड़ा पर भी आवाजाही पर रोक के आदेश

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी skt. com

Ad
Ad

नैनीताल जिले में भारी बारिश के अलर्ट के चलते जिलाधिकारी वंदना सिंह ने सभी प्रशासनिक अधिकारियों को अलर्ट मोड में रहने के आदेश देते हुए कहा कि 7 जुलाई को भी भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है जिसके चलते सभी मार्ग नालों पर चौकसी बरती जाए ।

मौसम विभाग द्वारा नैनीताल जिले में heavy rain भारी से बहुत अधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है जिसके बाद हल्द्वानी और उसके आसपास के इलाकों में मूसलाधार बरसात शुरू हो गई है ।

लगातार जिला प्रशासन की टीम लोगों को सचेत कर रही है। इसके अलावा सिटी मजिस्ट्रेट ने हल्द्वानी में भारी बारिश के चलते रक्सिया और कलसिया नाले के किनारे रह रहे लोगों को निकाल कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं। उधर अल्मोड़ा हाईवे भी बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। इधर नैनीताल हाईवे में भी मलुवा आया है।


ज़िला मजिस्ट्रेट वंदना सिंह ने बताया कि कल जनपद में बहुत भारी बरसात का अलर्ट है, इसके लिए समस्त अधिकारी अलर्ट रहें । डीएम ने कहा कि भारी बारिश से पर्वतीय मार्गों पर भूस्खलन की संभावनाएं हैं अतः आम जनता से अपील है कि अति आवश्यक न हो तो पहाड़ी मार्गों पर यात्रा करने से बचें और नदी, नालों, रपटों से उचित दूरी रखें ।

समस्त अधिशासी अभियंता को निर्देशित किया है कि अपनी संवेदनशील सड़कों पर लगी मशीनों और भूस्खलन वाले स्थानों पर स्वयं विजिट करें, सभी टीमों को फील्ड में लगाएं