अपने ही मैनेजेर के 4.5 लाख लेकर फुर्र हुई क्रेडिट कंपनी लालकुआं कोतवाली में दर्ज हुआ मुकदमा ,हलद्वानी का रहने वाला है मैनेजर

ख़बर शेयर करें

लालकुआं एसकेटी डॉट कॉम

क्रेडिट कंपनी पर लोगों का विश्वास कम होने का नाम नहीं ले रहा है जबकि कंपनी कई वर्षों से लोगों को लाखों की चपत लगाकर फरार हो रही है ऐसा ही एक मामला नैनीताल जिले के लालकुआँ का है। जहाँ राजस्थान की रूबी क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी मैनेजर एवम उसके रिश्तेदारों के 4.5 लाख रुपयो समेत मैनेजर की 4 साल की तनख्वा लेकर फरार हो गई।

अब ब्रांच मैनेजर अपनी जमा की गई रकम और लगभग लगभग चार साल के वेतन के लिए कंपनी के कई कार्यालयों में चक्कर काटने के बाद पुलिस दरबार में पहुंचा है।दी गई तहरीर में हरिप्रिया विहार फेस 1 निवासी भगवानपुर तल्ला निवासी देवेंद्र बिष्ट ने कहा है कि 18 सितंबर 2018 को बेस्ड रूबी क्रेडिट को आपरेटिव सोसायटी लि. के जोनल मैनेजर आलोक कुमार ने उसे ब्रांच मैनेजर लालकुआं के पद पर नियुक्त किया था। उसे 16 हजार प्रतिमाह का वेतन दिया जाना तय हुआ था


तब जोनल मैनेजर आलोक कुमार ने बताया था कि कंपनी पिछले दस ग्यारह साल से काम कर रही है और अपने ग्राहकों को कम अवधि में अच्छा ब्याज दे रही है।


उसकी बातों पर यकीन करके देवेंद्र ने स्वयं अपनी अपने रिश्तेदारों से कंपनी में लगभग साढ़े चार लाख रूपये की एफडी व डेली जमा के खाते खुलवाए। तीन महीने तक सब कुछ ठीक चला। दो महीने देवेंद्र को वेतन भी समय पर मिला। इसके बाद उसे कोई वेतन नहीं मिला। बल्कि जिन लोगों की एफडी 2019 और 2020 में पूरी भी हो गई उन्हें भी उनकी जमा राशि प्राप्त नहीं हुई।


अब निवेशक अपने रकम की वापसी के लिए परेशान हो रहे हैं। देवेंद्र ने लालकुआं कोतवाली पुलिस से अनुरोध किया है कि वे कंपनी संचालक राहुल दवे और वाराणसी निवासी जोनल मैनेजर आलोक कुमार से उनकी फंसी हुई रकम वापस लौटाने के लिए कानूनी कार्रवाई करें। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके मामले की छानबीन शुरूकर दी है।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.