उत्तराखंड में पर्यटन और स्वरोजगार के मुद्दे पर आने वाले समय में रूपरेखा तैयार कर रही सरकार-धामी

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज हल्द्वानी दौरे पर है यहां पर पुष्कर सिंह धामी ने सर्किट हाउस में पहुंचकर प्रदेश में भाजपा सरकार के द्वारा की गई उपलब्धियों के बारे में गिनाया वही मोदी सरकार की भी जमकर तारीफ की अब तक की उपलब्धियों को सामने रखते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आज भारत विश्व के सामने निरंतर प्रगति की ओर अग्रसर है, उन्होंने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि आजादी के बाद भारत में मोदी सरकार द्वारा जितने भी विकास कार्य किए गए हैं वह ऐतिहासिक कार्य हैं चाहे वह जम्मू-कश्मीर का मामला हो या फिर उत्तर प्रदेश के अयोध्या का सभी मामलों में मोदी सरकार ने महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में बेमिसाल उपलब्धि हासिल हुई है।

उन्होंने कहा कि अयोध्या के अंदर राम जन्मभूमि के मसले को हल करने में मोदी सरकार की कामयाब रही है। उन्होंने कहा सीमा पर पहले हमले होने पर गोली चलाने के लिए भी सेना को आदेश का इंतजार करना पड़ता था आज गोली का जवाब गोले से दिया जाता है, सेना की स्वतंत्रता के लिए भी प्रधानमंत्री द्वारा लिए गए निर्णय महत्वपूर्ण रहे हैं।


मुख्यमंत्री ने अनेक उपलब्धियों को सामने रखते हुए पत्रकारों के सवालों के जवाब दिए। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में पर्यटन के क्षेत्र में हो या स्वरोजगार के मुद्दे पर सरकार आने वाले समय पर इसकी विस्तृत रूपरेखा तैयार कर रही है, जो जल्दी ही धरातल पर दिखाई देने लगेगा। उन्होंने यह भी बताया कि पहाड़ों के अंदर पार्किंग की विशेष व्यवस्था की जाएगी जैसा कि कैंची धाम में अक्सर जाम लगा रहता है इसलिए कैंची धाम में भी वह कार पार्किंग के लिए विशेष योजना के तहत कार पार्किंग बनाएंगे।

साथ ही जमरानी के मुद्दे पर भी उन्होंने बताया कि जमरानी बांध को लेकर सरकार गंभीर है और जल्दी ही इस पर काम शुरू होने वाला है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हल्द्वानी में प्रधानमंत्री द्वारा दो हजार करोड़ की विकास योजनाओं के लिए जो घोषणा की गई थी उसके तहत हल्द्वानी का भी जल्दी कायाकल्प होगा।


धामी ने कहा अंतरराष्ट्रीय बस अड्डे का मामला हो या स्टेडियम का सभी पर सरकार गंभीरता से काम करेगी। टनकपुर बागेश्वर रेल लाइन मुद्दे को लेकर भी उन्होंने कहा इसका सर्वे हो चुका है और जल्दी ही इसके लिए काम होने लगेगा। मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि उत्तराखंड में नई सरकार के गठन के बाद यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू किया जाएगा। जिसके लिए अलग से कमेटी गठित कर ली गई है

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.