विधानसभा का चार दिवसीय बजट सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

ख़बर शेयर करें

गैरसैंण में 16 मार्च को उत्तराखंड की पांचवी विधानसभा का चार दिवसीय बजट सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया है| विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने विपक्ष एवं पक्ष के सभी सदस्यों को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया है।

गैरसैंण में बजट सत्र के चौथे दिन की कार्रवाई में 77407.08 करोड़ के बजट को पारित कर दिया गया है। जिसके बाद उत्तराखंड की पांचवी विधानसभा का चार दिवसीय बजट सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया है|


भराड़ीसैंण विधानसभा में धामी सरकार ने विपक्ष के वॉकआउट के बाद देर रात विभागवार 30 अनुदान मांगों की राशि को बिना किसी चर्चा के आनन फानन में स्वीकृत कर दिया।
77407.08 करोड़ का बजट हुआ पारित
देर रात 30 अनुदान मांगों की राशि को स्वीकृति मिलने के बाद वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने उत्तराखंड विनियोग विधेयक 2023 को प्रस्तुत किया। जिसके बाद वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए 77407.08 करोड़ रुपये का बजट ध्वनिमत से पारित हो गया। रात 10 बजे सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया।


विपक्ष ने बजट को बताया निराशाजनक
सत्र के अनिश्चित काल के लिए स्थगित होने से पहले बजट पर चर्चा में शामिल होते हुए विपक्ष ने बजट को निराशाजनक बताया। इसके साथ ही विपक्ष ने बजटीय प्रावधानों को राज्य के विकास के लिए नाकाफी बताया। उनका कहना था कि सरकार पर हजारों करोड़ के कर्ज का बोझ है।


नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने मुख्यमंत्री के उद्बोधन के दौरान अपनी बात रखी। जिस पर सत्ता पक्ष के कुछ सदस्यों ने एतराज किया। उनका कहना था कि विपक्षी सदस्यों ने अपनी बात विस्तार से रख दी है। नेता सदन के बोलने के बाद नेता प्रतिपक्ष को नहीं बोलना चाहिए।

Ad Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.