सुरक्षाबलों ने ढेर किये जैश कमांडर समेत पांच आतंकी

ख़बर शेयर करें

जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना को एक और बड़ी सफलता मिली है। यहां सुरक्षाबलों ने बडगाम और पुलवामा जिलों में दो अलग-अलग अभियानों में रातभर में पांच आतंकवादी मार गिराए। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी है। कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने कहा कि मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे। कुमार ने कहा कि मारे गए लोगों में जैश कमांडर जाहिद वानी और एक पाकिस्तानी आतंकवादी भी शामिल है। उन्होंने इसे सुरक्षा बलों के लिए बड़ी सफलता बताया।

इससे पहले दोनों जिलों में शनिवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच दो अलग-अलग मुठभेड़ शुरू हुई थी। पुलिस के एक अधिकारी ने बयान जारी कर कहा था कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के नैरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की विशिष्ट सूचना पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने वहां घेराबंदी अभियान चलाया था। सुरक्षाकर्मी जब तलाशी ले रहे थे तभी छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी।

अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिकारी ने कहा कि मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के चरार-ए-शरीफ इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच एक और मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा एक आतंकवादी मारा गया। पुलिस ने कहा कि घटनास्थल से एक एके-56 राइफल सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.