फर्जी आधार कार्ड बनाने का खुलासा, नेपाली को दिया पौड़ी का वोटर आईडी कार्ड

ख़बर शेयर करें



एसटीएफ ने ऋषिकेश में एक सीएससी सेंटर पर छापा मार कर अवैध रूप से आधार कार्ड और अन्य दस्तावेज बनाने का भंडाफोड़ किया है। एसटीएफ ने इस मामले में तीन लोगों को अरेस्ट भी किया है। इनके पास से कई कागजात भी बरामद हुए हैं। एसटीएफ को विदेशियों का आधार कार्ड बनाए जाने की भी जानकारी मिली है।


एसटीएफ को सूचना मिली थी कि ऋषिकेश में कुछ लोग बड़े पैमाने पर फर्जी आधार कार्ड, पैन कार्ड और वोटर आईडी कार्ड बना रहें हैं। एसटीएफ इस इनपुट पर काम कर रही थी। इसी बीच विदेशियों के आधार कार्ड बनाने की भी खबर मिली। एसटीएफ ने तहकीकात तेज की तो एक सीएससी सेंटर में हो रहे इस गोरखधंधे का पता चला।


STF ने नेपाली युवक को भेजा
एसटीएफ ने एक नेपाली नागरिक को इस सीएसएसी सेंटर में आधार कार्ड और वोटर आईडी कार्ड बनवाने के लिए भेजा। इस नेपाली नागरिक ने सीएससी सेंटर चला रहे लक्ष्मण कुमार सैनी से संपर्क किया। सैनी ने दोनों दस्तावेज के एवज में 10 हजार रुपए मांगे। नेपाली युवक तैयार हो गया। उसने तीन हजार रुपए एडवांस दिए। सैनी ने नेपाली युवक को 26 तारीख को बुलाया।


26 तारीख को नेपाली नागरिक सीएससी सेंटर पर पहुंचा तो सैनी ने उसे पौड़ी के एक गांव का वोटर आईडी कार्ड पकड़ा दिया। इसके साथ ही आधार कार्ड बनवाने के लिए फार्म भरवाया।


इसी बीच एसटीएफ ने छापा मारा और सैनी सहित कुल तीन लोगों को मौके से ही पकड़ लिया। सेंटर की तलाशी लेने पर बड़े पैमाने पर आधार कार्ड, पैन कार्ड और वोटर आईडी कार्ड मिले। एसटीएफ ने कंप्यूटर और अन्य दस्तावेज अपने कब्जे में ले लिए।


एसटीएफ इस मामले में पूछताछ कर रही है। माना जा रहा है कि बड़े पैमाने पर फर्जी आधार कार्ड बनाए गए और ऐसे में राज्य और देश के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकता है। ऐसे में एसटीएफ हर एक जानकारी निकलवा रही है।

Ad Ad Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.