Elections Results: मेरठ से अरुण गोविल ने मारी बाजी, इतने वोटों से जीते बीजेपी उम्मीदवार

ख़बर शेयर करें



26 अप्रैल को उत्तर प्रदेश की मेरठ लोकसभा सीट पर वोटिंग हुई। जहां से बीजेपी के टिकट से रामायण टीवी सीरियल में राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल ने चुनाव लड़ा। जहां लोगों ने अरुण को सीरियल में काफी पसंद किया। इसके साथ ही राजनीती दुनिया में भी अरुण लोगन को भी उतना ही प्यार दिया। अभिनेता मेरठ सीट से जीत गए है। उनके खिलाफ समाजवादी पार्टी की सुनीता वर्मा और बीएसपी के देवव्रत त्यागी चुनावी मैदान में उतरे है।

Ad
Ad


रामायण टीवी सीरियल में राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल ने मेरठ लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की हैं। बता दें कि उन्होंने समाजवादी पार्टी की सुनीता वर्मा को नौ हजार वोटों से हरा दिया है। शुरुआती रुझानों में कभी अरुण तो कभी सुनीता वर्मा आगे दिखाई दे रहे थे। अंत में अरुण ने बाजी मार ली। अरुण की इस जीत की आधिकारिक घोषणा होनी अभी बाकी है।

2024 में कितनी वोटिंग हुई?
बता दें कि इस बार के चुनाव में मेरठ सीट से कुल 58.94 परसेंट वोटिंग हुई है। सबसे अधिक वोटिंग किठौर विधानसभा क्षेत्र में 61.88- फीसदी हुई। तो वहीं सबसे कम 55.78 फीसदी मेरठ में हुई है।

2019 में बीजेपी को मिली थी जीत
बता दें कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से बीजेपी के उम्मीदवार राजेंद्र अग्रवाल को जीत मिली थी। राजेंद्र ने सपा-बसपा प्रत्याशी हाजी मोहम्मद याकूब को करीब पांच हजार वोटों से मात दी थी। इसके अलावा साल 2014 और 2009 में भी इस सीट पर बीजेपी के राजेंद्र अग्रवाल ने ही जीत हासिल की थी