शिक्षा विभाग ने इन स्कूलों को जारी किया कारण बताओ नोटिस

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड शिक्षा विभाग ने 15 अगस्त को देर से स्कूल पहुंचने वाले अध्यापकों को नोटिस जारी कर दिया है। विभाग ने 3 दिनों में नोटिस का जवाब मांगा है।


दरअसल विकास खंड चकराता के कई स्कूलों में 15 अगस्त को अध्यापकों के देर से पहुंचने की खबरें सामने आईं थीं। कई अध्यापक ध्वजारोहण के समय भी नहीं पहुंच पाए। इसे लेकर हंगामा हो गया। कई स्थानीय प्रतिनिधियों ने इसकी शिकायत विभाग तक पहुंचा दी। इसके बाद विभाग ने कई स्कूलों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है।


जिन स्कूलों को नोटिस जारी किया गया है उनमें राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, गबेला, राजकीय प्राथमिक विद्यालय, मलेथा, राजकीय उच्चतर विद्यालय, मलेथा, राजकीय प्राथमिक विद्यालय, भेवना, राजकीय प्राथमिक विद्यालय, हाजा, राजकीय इंटर कॉलेज, दसऊ।


इन सभी स्कूलों के प्रधानाध्यापकों या प्रधानाचार्यों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इस नोटिस में ध्वजारोहण के समय मौजूद रहने वाले और अनुपस्थित अध्यापकों के बारे में जानकारी मांगी गई है। इसके साथ ही अनुपस्थित अध्यापकों के मौजूद न रहने की वजह भी पूछी गई है। यही नहीं विभाग ने प्रधानाध्यापकों या प्रधानाचार्यों से 15 अगस्त के दिन की फोटोग्राफ्स भी उपलब्ध कराने के लिए कहा है

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.