David Johnson Death: भारतीय तेज गेंदबाज ने चौथी मंजिल से लगाई छलांग, क्रिकेट जगत में शोक की लहर

ख़बर शेयर करें

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन (David Johnson) अब इस दुनिया में नहीं रहे। अभिनेता ने 52 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा (David Johnson Death) कह दिया। खबरों की माने तो क्रिकेटर की मौत अपार्टमेंट की चौथी मंजिल से गिरने से हुई है।

Ad
Ad


ऐसे में कुछ मीडिया रिपोट्स में कहा जा रहा है कि क्रिकेटर चौथी मंजिल से फिसले जिससे उनकी मौत हो गई। तो वहीं कुछ रिपोट्स में ये भी दावा किया जा रहा है कि डेविड ने चौथी मंजिल से छलांग लगाकर सुसाइड किया है। बता दें कि जॉनसन स्वास्थ्य संबधी समस्याओं से लड़ रहे थे। कुछ ही दिन पहले उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी।

जॉनसन की मौत का कारण? (David johnson Death)
David johnson अपने पीछे पत्नी और दो बच्चे छोड़कर चले गए। अपने घर के पास में ही क्रिकेटर क्रिकेट अकादमी चलाते थे। केएससीए अधिकारी ने बताया की उन्हें बताया गया की जॉनसन चौथी मंजिल से गिर गए। जिसके बाद उन्हें अस्पताल लेकर गए। जहां डॉक्टरों ने उनकी निधनक की पुष्टि की।’ हालांकि, अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि जॉनसन गलती से फिसल गए या फिर उन्होंने सुसाइड किया है।

कुंबले ने जताया दुख
भारतीय क्रिकेट टीम के महान लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने भी जॉनसन के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने एक्स पर लिखा, ‘मेरे साथी डेविड जॉनसन के निधन की खबर सुनकर काफी दुखी हूं। परिवार के प्रति संवेदना। बहुत जल्दी चले गए बेनी।’

डेविड जॉनसन का करियर (David johnson Cricket Career)

बता दें कि अपने क्रिकेटिंग करियर में जॉनसन ने दो टेस्ट और 39 प्रथम श्रेणी के मैच खेले है। कर्नाटक टीम के वो एहम प्लेयर थे। साल 1971 में जन्में जॉनसन ने 39 प्रथम श्रेणी मैचों में 125 विकेट अपने नाम किए। साथी ही कर्नाटक की टीम के लिए 33 लिस्ट-ए मैचों में 41 विकेट चटकाए। 1992-93 सीजन में डेब्यू कर उन्होंने साल 2021 में अपना आखिरी मैच खेला।

जॉनसन ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए दो टेस्ट मैच खेले है। उन्हें साल 1996 में जवागल श्रीनाथ की जगह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हो रहे टेस्ट मैच के लिए शामिल किया गया था। दूसरा टेस्ट उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला।