कांग्रेस का राष्ट्रपति भवन की ओर कूच, प्रियंका ने फांदा बेरी क्रेट्, rahul भी हिरासत मे

ख़बर शेयर करें

दिल्ली एसकेडी डॉट कॉम

कांग्रेसका महंगाई के खिलाफ राष्ट्रपति भवन की ओर किया गया कूच भारी हंगामे में बदल गया जब पुलिस को इन को रोकना पड़ा और राहुल के साथ प्रियंका को भी गिरफ्तार करना पड़ा .

इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काफी हंगामा किया प्रियंका ने कॉन्ग्रेस कार्यालय से बाहर निकल कर कुछ करना शुरू कर दिया पुलिस ओर से लगाए गए बैरिकेडिंग को वह फांद कर निकल गई. पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच जोर आजमाइश चलती रहे कांग्रेस कार्यकर्ता पुलिस की उस गाड़ी के आगे लेट गए जिसमें पुलिस प्रियंका को गिरफ्तार करके ले जा रही थी काफी मशक्कत के बाद पुलिस प्रियंका की गाड़ी को निकालने में सफल रही

कांग्रेस मुख्यालय से प्रियंका गांधी भी बाहर आ गई हैं। पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए बैरिकेड लगाए थे, लेकिन प्रियंका गांधी उसे फांदकर आगे बढ़ गईं। प्रियंका गांधी सड़क पर ही धरने पर बैठ गई हैं।

हिरासत में लिए गए राहुल गांधी ने पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया है। राहुल गांधी ने कहा, हम राष्ट्रपति भवन की तरफ मार्च निकाल रहे थे, लेकिन पुलिस ने हमें रोक दिया। कई सांसदों को हिरासत में लिया गया है। उन्हें बुरी तरह से घसीटा गया और पीटा गया। कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के बीच खबर है कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को हिरासत में ले लिया गया है।

वहीं राष्ट्रपति भवन की तरफ बढ़ रहे कांग्रेसी सांसदों को पुलिस ने रोक दिया है। कांग्रेस सांसद राजीव शुक्ला ने कहा, हम लोग राष्ट्रपति भवन जाने के लिए मार्च करने की कोशिश कर रहें हैं, लेकिन पुलिस ने धारा 144 का हवाला देते हुए रोक दिया है।

हम सारे सांसद गिरफ़्तारी देंगे। हम जनता को बेरोज़ागारी और महंगाई से राहत दिलाकर रहेंगे.कांग्रेस सांसद और वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा, यह विरोध महंगाई और अग्निपथ को लेकर है। महंगाई सभी को प्रभावित करती है। एक राजनीतिक दल के रूप में और निर्वाचित प्रतिनिधियों के रूप में हम लोगों के बोझ और भय की शिकायतों को आवाज देने के लिए बाध्य हैं। हम यही कर रहे हैं।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.