गांधी कुटीर ताड़ीखेत से कालाढूंगी तक गांधी शास्त्री के चरणों में कांग्रेस

Ad
ख़बर शेयर करें

प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव के नेतृत्व में रानीखेत विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसियों ने गांधी कुटीर मैं विश्व शांति के लिए प्रार्थना की तथा इस दौरान लोगों के साथ मिलकर सामूहिक भोज भी किया। देवेंद्र यादव ने कहा कि आज गांधी दर्शन की ज्यादा आवश्यता है। अपने 3 दिवसीय कार्यक्रम के तहत पहुचे यादव ने इससे पहले कैची में बाबा नीम करौली महाराज के आश्रम में पूजा अर्चना कर भारत के लोगों की सुखी समृद्ध जीवन की कामना की। इस दौरान कई वरिष्ठ कांग्रेसी भी मौजूद रहे जिनमें मुख्य रुप से प्रदेश मीडिया प्रभारी ज़रिता लाफ़तलांग, प्रदेश प्रवक्ता दीपक बलूटिया, उपनेता प्रतिपक्ष कारण महरा,ब्लॉक अध्यक्ष ताड़ीखेत समेत कई कांग्रेसी मौजूद रहे।

कांग्रेस के गांधी जयंती के अवसर पर गांव चलो अभियान के तहत कालाढूंगी विधानसभा में भी गांव गांव चलने का अभियान चलाया गया जिसके तहत कालाढूंगी विधानसभा से कांग्रेस के प्रबल दावेदारों में से एक पूर्व ब्लाक प्रमुख भट्ट ने शुक्रवार न्याय पंचायत के अंतर्गत ग्राम प्रतापपुर के विद्यालय में क्षेत्रीय लोगों के साथ गांधी जयंती मनाई यहां मौजूद क्षेत्रवासियों के साथ 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता पूज्य बापू महात्मा गाँधी जी एवं पूर्व र्प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती अवसर पर राजकीय इंटर कॉलेज प्रताप पुर, चकलुवा में सम्क्षत्रवासियों,जनप्रतिनिधियों व बिद्यार्थियों के साथ जयंती मनाई ।समारोह में उपस्थित सम्मानित जन प्रतिनिधियों व क्षेत्रवासियों के साथ बच्चों को मिष्ठान वितरण कर लेखन सामग्री वितरित की।

विभिन्न क्षेत्रों में अग्रणी सम्मानित जनों का माल्यार्पण कर शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया।साथ ही बच्चों के साथ राष्ट्रीय गीत गाकर महान बिभूतियों के जीवन संघर्ष को याद कर प्रेरणा लेने को कहा।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर “कांग्रेस गांव की ओर” अभियान के साथ आज का दिन हम सबके लिये गौरवपूर्ण दिन है,आज के दिन हमारे देश के 2 महान बिभूतियों पूज्य बापू महात्मा गाँधी जी एवं पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री जी की की जयंती समारोह को आप सभी सम्मानित क्षेत्रवासियों के साथ मनाने का महान अवसर प्राप्त हो रहा है।

इससे पूर्व विगत रात्रि को भोला भट्ट ने चकलुवा के झलुवाझाला खाम में गोपाल भट्ट के आवास पर रात्रि विश्राम के तहत गांधी भजन के कार्यक्रम मे भी प्रतिभाग किया।

इधर देवलचौड़ न्याय पंचायत अंतर्गत रात्रि विश्राम एवम सहभोज के साथ गांधी कीर्तन किये गए। महामंत्री प्रदेश कांग्रेस महेश शर्मा के नेतृत्व में न्याय पंचायत अध्यक्ष टीकम दरमवाल ककी अगुवाई में शांति यात्रा भी निकाली गई। ब्लॉक अध्यक्ष कुंदन नेगी, कुंदन बोहरा, प्रदीप नेगी बालम बिष्ट समेत कई कांग्रेसी मौजूद रहे।


Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *