सीएम धामी ने लगाया झाड़ू, लोगों को दिया स्वच्छता का संदेश

ख़बर शेयर करें

प्रदेश में हाईकोर्ट की पहल पर आज रविवार को विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के दौरान आज रविवार को सीएम धामी देहरादून में स्वच्छता सप्ताह के अंतर्गत आयोजित स्वच्छता कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। सीएम ने झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया।

Ad
Ad


रविवार को देहरादून में स्वच्छता सप्ताह के अंतर्गत आयोजित स्वच्छता कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। सीएम धामी ने गांधी पार्क से पं० दीनदयाल उपाध्याय पार्क तक झाड़ू लगाकर लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया। इस दौरान सीएम धामी ने स्वच्छता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 10 पर्यावरण मित्रों को सम्मानित किया।

लोगों को स्वच्छता के प्रति दिलाई शपथ
सीएम धामी ने स्वच्छता अभियान के तहत लोगों को स्वच्छता के प्रति शपथ भी दिलाई। इसके साथ ही सीएम धामी ने कहा कि प्रदेश के कुल 102 निकायों में स्वच्छता का महा अभियान चल रहा है।

आम जनता में स्वच्छता को लेकर जागरूकता लगातार बढ़ रही है। प्रदेश में देश-विदेश से लाखों की संख्या में श्रद्धालु एवं पर्यटक आते हैं। प्रदेश का हर जिला एवं पर्यटन स्थल को साफ और सुंदर रखने की जिम्मेदारी प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति की है।

स्वच्छता को अपनी रोजमर्रा की आदतों में करें शामिल
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि देहरादून को “स्वच्छ दून, सुंदर दून” बनाने के लिए जनभागीदारी से विभिन्न स्वच्छता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए उन्होंने लोगों से स्वच्छता को अपनी रोजमर्रा की आदतों में शामिल करने की अपील की