नैनीताल में फटा बादल, एक घंटे में रिकार्ड की गई 96 मिमी बारिश

ख़बर शेयर करें


उत्तराखंड में मानसून ने रफ्तार पकड़ ली है। पहाड़ से लेकर मैदान तक प्रदेशभर में भारी बारिश का दौरा जारी है। मंगलवार को प्रदेश के छह जिलों में भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। सोमवार को देर रात नैनीताल में बादल फटने से भारी बारिश हुई। सरोवर नगरी में एक घंटे में ही 96 मिमी बारिश रिकार्ड की गई।

Ad
Ad

प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है। सोमवार देर रात नैनीताल में बादल फटा। जिस कारण वहां भारी बारिश हुई। महज एक घंटे में ही नैनीताल में 96 मिमी बारिश रिकार्ड की गई। हालांकि बारिश से अब तक किसी जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। बता दें कि आज के लिए भी कुमाऊं के लगभग सभी जिलों के लिए भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

सोमवार को कहां हुई कितनी बारिश ?
बता दें कि सोमवार को देहरादून के साथ ही पर्वतीय जिलों के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई। बता दें कि बीते 12 घंटे में बागेश्वर के सामा में सबसे ज्यादा 222 मिमी बारिश हुई। इसके नैनीताल में 145.2 मिमी, लोहाघाट में 176.3 मिमी, पौड़ी के रिखड़ीखाल में 145 मिमी और हरिद्वार के रोशनाबाद में 96.2 मिमी बारिश रिकार्ड की गई।

मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट
मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार आज कुमाऊं मंडल के नैनीताल, अल्मोड़ा, चम्पावत, बागेश्वर, उधम सिंह नगर और पिथौरागढ़ जिले के कुछ इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी रहेगा। जबकि राजधानी देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी और टिहरी के कुछ इलाकों के लिए तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।