ब्रेकिंग -हल्द्वानी के इस पाश इलाके की 60 फीट रोड से अतिक्रमण हटाने के लिए डीएम के पास आये आयोग के आदेश

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

हल्द्वानी के पाश इलाकों में से एक हीरा नगर के पर्वतीय उत्थान मंच से पूर्व की तरफ की सड़क जो कि 60 फीट चौड़ाई की है. इस सड़क के पश्चिम की साइड में रसूखदारों द्वारा अतिक्रमण होने की शिकायत विभिन्न माध्यमों से राज्य मानवाधिकार आयोग के पास पहुंची थी.

इसके बाद मानवाधिकार आयोग ने जिलाधिकारी नैनीताल को इस संबंध में कार्यवाही करने के निर्देश देकर मामले का निस्तारण कर दिया है.

जिलाधिकारी के पास पहुंचे इस अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाही करने को कहा गया है इससे पहले भी इस मामले में वर्ष 2019 से भी पूर्व अतिक्रमण हटाने को कहा गया था लेकिन तत्कालीन अधिकारियों ने इस पर कार्यवाही नहीं की थी जिसके बाद उनके खिलाफ भी अर्थदंड की कारवाही हुई थी.

इसी नवंबर में भी इस संबंध में सिटी मजिस्ट्रेट ने नगरनिगम,तहसीलदार,तथाजिला विकास प्राधिकरण के अवर अभियंता तथा कोतवाल को इस संबंध में जांच कर आख्या देने को कहा था. के बाद भी जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो मानवाधिकार आयोग के पास यह मामला गया मानवाधिकार आयोग ने इस संबंध में जिलाधिकारी को कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे

सिटी मजिस्ट्रेट द्वारा विभिन्न विभागों व अधिकारियों को लिखा गया पत्र

यह शिकायतों पूर्व में पर्वतीय उत्थान मंच के संस्थापक अध्यक्ष बलवंत सिंह चुफाल ने की थी बताया जाता है कि यह सड़क 60 फुट की है सड़क के पश्चिम की ओर कई रसूखदार लोगों ने 15 से 20 फीट जगह को घेर कर अपने कब्जे में कर लिया है. जबकि यहां पर दो सरकारी संस्थान हैं बिजली विभाग और चिटफंड सोसाइटी का ऑफिस के कार्यालय के सामने अगर जगह देखी जाए तो यह खाली है

आपकी इस के अगल-बगल जो भी आलीशान भवन बने हुए हैं वह अतिक्रमण कर आगे सड़क पर चिपके हुए हैं शिकायत होने के बावजूद कई बाऱ आला अधिकारियों ने कार्यवाही नहीं की. इसके बाद अब नवंबर मैं इस मामले का निस्तारण करते हुए राज्य मानवाधिकार आयोग ने जिलाधिकारी को इस पर कार्रवाई करने को कहा है.

Ad Ad Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.