बड़ी खबर -यहां डीएसपी महिला पुलिसकर्मी के साथ होटल कमरे में गए पकड़े फिर हुआ ये…….

ख़बर शेयर करें

महिला सिपाही के साथ कानपुर की एक होटल में रात गुजारते हुए पकड़े गए उन्नाव के बीघापुर के तत्कालीन सीओ (डिप्टी एसपी ) कृपा शंकर कनौजिया पर जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई हो गई है और उनको डिमोट कर सिपाही बना दिया गया है.

Ad
Ad

यह मामला जुलाई 2021 का है जब एक दिन कृपा शंकर ने एसपी से छुट्टी मांगी थी और वे ‘गायब’ हो गए थे. इस चर्चित मामले में लंबी जांच- पड़ताल के बाद उनका डिमोशन कर दिया गया है.

दरअसल उन्नाव के बीघापुर सर्किल के तत्कालीन सीओ कृपा शंकर कनौजिया ने 6 जुलाई 2021 को एसपी उन्नाव से पारिवारिक वजहों से छुट्टी मांगी थी और वे घर जाने का कहकर कहीं और चले गए थे. इधर, जब वे घर नहीं पहुंचे और उनके सारे फोन बंद आ रहे थे तो उनकी पत्‍नी को अनहोनी की आशंका हुई और उन्‍होंने एसपी से ही छानबीन करने का आग्रह कर दिया. अब पूरे जिले की पुलिस, सर्विलांस ने कृपा शंकर कनौजिया को तलाशना शुरू कर दिया था. लोकेशन के आधार पर पता चला कि वे कानपुर में हैं.

कानपुर की होटल के एक रूम में मिले थे डीएसपी और महिला सिपाही
इस पर पुलिस की एक टीम कानपुर के फीलखाना थाना क्षेत्र के होटल मंदाकिनी में पहुंचकर पूछताछ की थी. यहां सीओ और महिला सिपाही दोनों एक ही रूम में मिले थे. पुलिस ने सीओ से पूछताछ की तो पता चला कि वे छुट्टी लेकर आए हैं और उनके साथ मिली महिला बालिग है और दोनों ने अपने-अपने पहचान पत्र होटल को दिए थे. ऐसे में पुलिस टीम जानकारी लेकर लौट आई थी. इस घटना के बाद कुछ सीसीटीवी फुटेज और वीडियो भी वायरल हुए थे और इस घटना से विभाग की खूब किरकिरी हुई थी.

सोशल मीडिया पर कनौजिया के वीडियो हुए थे वायरल

सोशल मीडिया में सीओ कृपा शंकर कनौजिया ने नए- पुराने मामले में भी वायरल हो रहे थे. ऐसे में कनौजिया और महिला सिपाही को सस्‍पेंड कर दिया था. अब करीब 3 साल बाद पुलिस विभाग ने मामले की जांच पूरी करने के बादद तत्‍कालीन सीओ कृपा शंकर कनौजिया को डिमोट कर सिपाही बना दिया है. इस संबंध में सरकारी आदेश जारी हो गए हैं.