बेरोजगार बैठे युवाओं के लिए बड़ी खबर,केंद्रीय विद्यालय में निकली बंपर भर्ती

ख़बर शेयर करें

केंद्रीय विद्यालय में नौकरी पाने का एक शानदार मौका सामने आया है। बेरोजगार युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का यह सुनहरा अवसर है।युवा इस योजना का लाभ उठा कर नौकरी प्राप्त कर सकते हैं।


केंद्रीय विद्यालय समिति ने युवाओं के लिए बम्पर भर्ती का मौका निकाला है। जिसके लिए युवा आवेदन कर सकते हैं। केंद्रीय विद्यालय समिति ने कुल 29 हजार से अधिक रिक्तियां निकाली हैं। जी हां, केंद्रीय विद्यालय समिति ने युवाओं को रोजगार देने के लिए 29 हजार से अधिक पदों की भर्तियां निकाली हैं। इन भर्तियों में Peon, Clerk, Computer Teacher, Computer Instructor, Counseller, माली, गॉर्ड जैसे पदों के लिए कई भर्तियां निकाली हैं।


केंद्रीय विद्यालय समिति ने इन पदों के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया को भी शुरू कर दिया है। आवेदन करने की तारीख 11 मार्च से शुरू हो गई है। इस पदों के लिए कई श्रेणी के उम्मीदवार आवेदन फॉर्म शुल्क जमा कर आवेदन को भर सकते हैं। केंद्रीय विद्यालय भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आयु सीमा निर्धारित की गई है। केंद्रीय विद्यालय भर्ती में आवेदन करने के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से 50 वर्ष तक रखी गई है।


केंद्रीय विद्यालय आवेदन के लिए शैक्षिक योग्यता 10 वीं एवं 12 वीं पास होना चाहिए।केवीएस में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आप KVS की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। होम पेज पर ही “केवीएस के लिए ऑनलाइन आवेदन करें” लिंक पर क्लिक करें। फ़ोन नंबर के जरिए पहले स्वयं को पंजीकृत करें। फिर आधिकारिक दस्तावेजों के अनुसार आवेदन पत्र भरें और अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.