भगत ने कांग्रेस पर कसा तंज कहा विकास कार्यों से कांग्रेस की हालत खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे जैसी, होल्डिंग टांगकर नही मिलते वोट देखें भगत का इंटरव्यू

Ad
ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉटकॉम

कालाढूंगी के विधायक एवं प्रदेश के वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कालाढूंगी विधानसभा में विगत 1 महीने से हो रहे शिलान्यास एवम अन्य योजनाओं की स्वीकृति से कांग्रेस की हालत खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे जैसी हो गई है ।वह सिर्फ आरोप ही लगा सकती है कि विकास कार्य नहीं हुए हैं अगर वह सच्चाई बयान करेंगे कि विकास कार्य हो रहे मंत्री विकास कार्य करा रहे तो उन्हें पूछेगा ही कौन!

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा साड़ियां और अन्य प्रलोभन देकर वोट हासिल करने का प्रयास किया है और जगह जगह अपने होर्डिंग लगाकर चुनावी माहौल में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने का प्रयास भर कर रहे हैं अगर हो होर्डिंग से ही वोट मिल जाते तो लोगों के बीच काम करने की क्या आवश्यकता होती। उन्होंने कहा कि उन्होंने हमेशा ही जनता के बीच रहकर काम किया है।

अपने कार्यों की लंबी फेहरिस्त गिनाते हुए उन्होंने कहा कि कालाढूंगी विधानसभा अंतर्गत पिछले साढे 4 वर्षों में करीब 90 करोड़ के लगभग की लागत के सड़कों का निर्माण किया है। कालाढूंगी विधानसभा में लगातार जनसंख्या का घनत्व बढ़ता जा रहा है जिससे यहां पर कराए जा रहे विकास कार्य भी कम पड़ जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि चौफुला चौराहे से कठघरिया ,कठघरिया से कलुआ गांजा तक उन्होंने एक बहुआयामी सड़क के लिए 72 करोड की राशि स्वीकृत कराई है इस सड़क के किनारे चल रही नहर को पाटकर सड़क को चौड़ा करना है जिसके लिए पांच करोड़ का टोकन मनी स्वीकृत हो चुका है।

इसके अलावा सघन आबादी क्षेत्र चौफुला से ऊंचा पुल, ऊंचा पुल से त्रिमूर्ति तक भी सड़क को नहर पाठ कर चौड़ा किया जा रहा है जिस से लगातार बढ़ रही आबादी को आने-जाने की सुविधा हासिल हो सके। इसके लिए 22 करोड़ रुपए स्वीकृत हो चुके हैं। शीघ्र ही शेष धन राशि स्वीकृत हो जाएगी ।उन्होंने कहा कि बैलपड़ाव क्षेत्र के अंग्रेजों के समय की खिचड़ी नहर के जीर्णोद्धार के लिए उन्होंने दो करोड़ 63 लाख की धनराशि स्वीकृत कराई है। इस नहर के क्षतिग्रस्त होने से किसानों को सिंचाई के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल पाता है इसलिए इस सड़क का ठीक किया जाना है । इसके अलावा उन्होंने बताया कि रामपुर रोड में उन्होंने ओवरहेड टैंक समेत ट्यूबवेल की स्वीकृत का ही है जिससे ट्रांसपोर्ट नगर इन मानपुर उत्तर, मानपुर पूरब और रामबाग समेत क्षेत्रों की पेयजल की समस्या दूर हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि कालाढूंगी नगर पंचायत क्षेत्र में भी उन पर 74 लाख लाख की राशि ट्यूबेल की स्वीकृत कराई है। जिससे नगरीय क्षेत्र की पानी की दिक्कत दूर हो जाएगी। कई ग्रामीण क्षेत्रो में मिनी स्टेडियम के लिए भी प्रस्ताव दिए है।जो शीघ्र ही स्वीकार हो जाएंगे।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *