खेत में काम कर रही महिला पर भालू ने किया हमला,घायल

ख़बर शेयर करें

आरगढ़ पट्टी के नागेश्वर सौड़ में भालू के एक महिला पर हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। महिला को उपाचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेलेश्वर में भर्ती कराया गया। बीते सोमवार की शाम को पैडा भनेलडी गांव की पुष्पा देवी (47) गांव की अन्य महिलाओं के साथ खेत में काम करने जा रही थी।

तभी झाड़ियों में छिपे भालू ने अचानक महिला पर हमला कर दिया। पुष्पा देवी और अन्य महिलाओं के शोर मचाने पर भालू वहां से भाग गया। भालू ने महिला के चेहरे पर नाखून मारकर उसे जख्मी कर दिया। अन्य महिलाओं ने गांव में घटना की सूचना दी, जिसके बाद घायल महिला को सीएचसी बेलेश्वर ले जाया गया, जहां महिला का उपचार चल रहा है।

ग्रामीण संजय रंगवांन ने बताया कि क्षेत्र में भालू की मौजूदगी से ग्रामीणों में खौफ बना हुआ है। जिस जगह पर भालू ने महिला पर हमला किया, उसके पास ही राजकीय इंटर कालेज भी है, जिससे स्कूली बच्चों में डर का माहौल बना है। प्रधान संगठन अध्यक्ष दिनेश भजियाल ने वन विभाग के अधिकारियों से क्षेत्र में टीम तैनात करने के साथ भालू को पकड़ने की मांग की है।

रेंज अधिकारी प्रदीप चौहान ने बताया क्षेत्र में टीम भेज दी गई है, जो लगातार गश्त कर रही है। भालू को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया जा रहा है, उन्होंने ग्रामीणों से एहतियात बरतने को कहा है।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.