बुरी फंसी भाजपा, हरदा की फोटो एडिट मामले पर आयोग ने 24 घंटो में मांगा जवाब

ख़बर शेयर करें

बीते दिन पूर्व सीएम हरीश रावत की एक एडिट फोटो सोशल मीडिया पर वायरल की गई जो की भाजपा के आईटी सेल द्वारा की गई। भाजपा ने खुद अपने ट्विटर हैंडल और फेसबुक पेज पर भी हरीश रावत की एडिट की फोटो शेयर की जो की एक विशेष समुदाय से संबंधित है। वहीं कांग्रेस ने इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग से की। शिकायत पर निर्वाचन आयोग ने सख्त रुख अपनाया है। चुनाव आयोग ने इसे पहली नजर में भड़काऊ और चुनाव प्रक्रिया पर बुरा असर डालने वाला मानते हुए, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को 24 घंटे में जवाब देने को कहा है।


आपको बता दें कि गत दिवस को कांग्रेस नेताओं ने उत्तराखंड की मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या से मुलाकात कर भाजपा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। इस शिकायती पत्र में कहा गया कि भाजपा के अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर गुरुवार रात एक ट्वीट किया गया जिसमे पूर्व सीएम हरीश रावत की फोटो से छेड़छाड़ की गई और एडिट कर सोशल मीडिया पर शेयर की गई जो कि एक समुदाय से संबंधित है। जिसमे एक संदेश भी लिखा गया है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने इस शिकायत को नई दिल्ली स्थित भारत निर्वाचन आयोग को भेजी थी, जिस पर आयोग के प्रमुख सचिव राहुल शर्मा की ओर से इस पर शनिवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को नोटिस जारी किया गया है। नोटिस में आयोग ने इसे पहली नजर में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करार दिया है।

बता दें कि भाजपा ने जिस प्रकार से हरिद्वार की फोटो को एडिट किया था इस पर चुनाव आयोग ने लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने और आयोग के द्वारा चुनाव प्रक्रिया में असर डालने की शर्तों का उल्लंघन माना है जिस पर चुनाव आयोग ने मदन कौशिक को नोटिस जारी कर दिया गया है और 24 घंटे के अंदर जवाब तलब की बात कही है। और साथ ही यदि जवाब नहीं दिया जाता है तो कार्रवाई की जाने की भी बात की गई है।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.