लालकुआं की अंजलि मर्डर खुलासा -सोशल मीडिया पर दोस्ती, प्यार, शादी की उम्मीद न चढ़ी परवान,मिली दर्दनाक मौत

ख़बर शेयर करें

लालकुआं एस केटी डॉट कॉम

खड़कपुर से बीते 3 अगस्त से लापता अंजलि उर्फ प्रिया की हत्या के मामले का शनिवार(आज) पुलिस ने खुलासा करते हुए दो युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के मुताबिक युवती एक युवक पर शादी का दबाव बना रही थी इसलिए जंगल में ले जाकर उसकी गला रेत कर हत्या कर दी गई।

सोशल मीडिया यानि इंटरनेट लोगों को सार्वजनिक रूप से अपने विचारों, भावनाओं और जीवन के हिस्सों को दूसरों के साथ साझा करने की अनुमति देने वाला एक सामूहिक मंच तो है लेकिन पिछले कुछ दिनों की घटनाओं ने यह साबित कर दिया कि यह सामूहिक मंच अब बेहद खतरनाक और अमानवीय बनता जा रहा है।

सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर आज कल युवा असली जीवन के रिश्तों की अनदेखी कर नकली रिश्ते तो बना लेते है हैं किन्तु वास्तविकता में अस्वीकृति उन्हें गुनाह और आत्मघाती कदम उठाने पर मजबूर कर देती है।

यही वजह आज अंजली उर्फ प्रिया की भी मौत का कारण बनी। अंजली को नहीं पता था कि वह जिससे दोस्ती और प्यार पाने की कोशिश कर रही वह ही उसे मौत के घाट उतार देगा।

एसपी सिटी हरवंश सिंह से प्राप्त जानकारी के अनुसार युवती अंजलि की फेसबुक और इंस्टाग्राम से किच्छा के ही यामीन नाम के एक युवक से दोस्ती हुई और वह पहले भी कई बार उससे मिली। बीते 3 अगस्त को वह घर से निकली और लापता हो गई जिसके बाद से ही परिजन लालकुआं कोतवाली में गुमशुदगी दर्ज कराकर उसकी खोजबीन कर रहे थे।

पुलिस की जांच में युवती की मां के मोबाइल नंबर से बातचीत होनी पाई गई। जिसके आधार पर एक-एक करके पूछताछ शुरू की गई तो इस पूरे घटनाक्रम का पता चला। पुलिस ने यामीन और सचिन नाम के दो युवकों को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों के मुताबिक युवती यामीन पर शादी का दबाव बना रही थी। इसलिए जंगल में ले जाकर उसकी गला रेत कर हत्या कर दी गई। जिनकी निशानदेही पर आज मौके से शव भी बरामद किया गया है।

फिलहाल पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं दूसरी तरफ आज घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों ने चौकी में प्रदर्शन किया और पुलिस पर पूरे मामले में लापरवाही का आरोप भी लगाया. कई जनप्रतिनिधि भी इकट्ठे हुए.

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.