घाट के बाद अब जोशीमठ का नज़्म भी बदला धामी ने , जाने क्या रखा है नया नाम

ख़बर शेयर करें

चमोली नंदानगर एसकेटी डॉट कॉम

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के द्वारा मुगल शासकों के द्वारा रखे गए उत्तर प्रदेश के शहरों के नाम बदले जाने का असर अब उत्तराखंड में भी दिखने लगा है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यह का कवायद जारी रखते हुए लगातार दूसरे जगह का नाम बदल दिया है। इससे पहले सीएम पुष्कर धामी ने चमोली जिले के घाट ब्लॉक का नाम नंदा नगर रख दिया जिसकी सर्वत्र सराहना भी की गई।।

इसके बाद अब सीएम धामी ने इसमें जोशीमठ का नाम भी बदल दिया है। नंदा नगर पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का स्थानीय विधायक पार्टी के जिला अध्यक्ष ब्लॉक अध्यक्ष समेत सभी कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं से स्वागत किया यहां पहुंचने पर मुख्यमंत्री धामी ने 56 करोड़ 54 लाख रुपए की लागत से विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

इसके बाद मुख्यमंत्री धामी ने देवनगरी जोशीमठ का नाम ज्योतिर मठ करने का ऐलान किया अब जोशीमठ को ज्योतिर मठ के नाम से जाना जाएगा अगला जाने वाला दूसरा नाम है इससे पहले घाट का नाम नंदा नगर रखा था। नंदा नगर के बाद अब जोशीमठ को ज्योतिर मठ के नाम से जाना जाएगा। जोशीमठ का पौराणिक नाम ज्योतिर मठ था अतः लोगों की मांग के अनुरूप इस नाम की मुख्यमंत्री ने घोषणा की।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज पौड़ी के सांसद एवं पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत विधायक महेंद्र भट विधायक थराली मुन्नी देवी शाह, जिला अध्यक्ष रघुवीर सिंह तथा सहकारी बैंक के अध्यक्ष गजेंद्र सिंह रावत भी मौजूद रहे।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *