सल्ट के दलित जगदीश की मृत्यु के बाद सांत्वना देने पहुंचे हरीश रावत एवं यशपाल आर्या ने ऐसा दिया आश्वासन

ख़बर शेयर करें

भिकिया सैन एसकेटी डॉट कॉम

पनवाद्योखान के जगदीश चंद्र की निर्मम हत्या के बाद सामाजिक संगठनों ने मुख्यमंत्री के द्वारा खुमाड में आने उसके परिजनों से मुलाकात नहीं करने तथा अपने आप को दलित हितेषी बताने वाली कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने भी जगदीश के परिजनों की सुध नहीं ली तो रोष व्यक्त किया.

इसके बाद अब कमिश्नर और डीआईजी जगदीश के परिजनों से मिले उसके बाद अब कांग्रेस के दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और नेता प्रतिपक्ष तथा दलित वर्ग के बड़े नेता के रूप में स्थापित यशपाल आर्य जगदीश चंद्र के घर पहुंचे. उन्होंने इस कांड की भर्त्सना करते हुए जगदीश के परिजनों को सांत्वना दी उन्होंने कहा कि इस मामले में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही के लिए वह सरकार से बात करेंगे के अलावा परिजनों तथा उसकी पत्नी को मुआवजा दिए जाने की बात भी कही.

अल्मोड़ा जनपद के सल्ट स्थित पनुवाधौखान में प्रेम विवाह के बाद एक दलित युवक की हत्या कर दी गई थी, क्योंकि दलित युवक ने स्वर्ण जाति की युवती से प्रेम विवाह किया था।

जिसके बाद दलित युवक के ससुराल पक्ष ने युवक का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी थी। जिसकी पूरे राज्य में कड़े शब्दों में निंदा की गई, पूरी घटना से पुलिस और प्रशासन के साथ ही राज्य भर में हड़कंप मच गया था।

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत, डीआईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे खुद पीड़ित परिवार से मिलकर पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की बात भी कह चुके हैं, और पीड़ित परिवार को मुआवजा भी दिया जा चुका है,

इस पूरे मामले में पुलिस ने अभी तक 4 अभियुक्तों को भी गिरफ्तार किया है, लेकिन यह मामला यहां शांत होता नही दिख रहा है,

इसी बीच अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने तथा द्वारा अपने आप को में बताए जाने के बावजूद प्रसासनिक अधिकारियों द्वारा उसकी सुरक्षा के लिए कोई कदम नहीं उठाए जाने यह आरोपी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

ऐसे में आज नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य और पूर्व सीएम हरीश रावत एक साथ पनुवाधौखान पहुंच कर मृतक युवक जगदीश के परिजनों से मुलाकात की, इस दौरान पीड़ित परिवार को सांत्वना देते हुए मृतक आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी की, और पीड़ित परिवार को पूरा भरोसाखुद सरकार से इस संबंध में बात भी करेंगे और परिजनों को हरसंभव मदद दिलाने का भी काम किया जाएगा।

वहीं पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि इस घटना से पूरा उत्तराखंड सदमे में है, उन्होंने पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने का भरोसा दिया। दिलाया है कि इस जघन्य हत्याकांड में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.