रोजगार को बढ़ावा देने में हल्द्वानी विकास खंड की डीडीओ ने की तारीफ 10 मे से दिए इतने नम्बर (देखें वीडियो)

ख़बर शेयर करें

हलद्वानी एसकेटी डॉट कॉम

नैनीताल जिले के ग्रामीण क्षेत्रो मे विकास की समीक्षा के लिए जिला विकास अधिकारी गोपाल गिरी ने ब्लॉकों का दौरा शुरू कर दिया है। चुनाव से निबटने के उन्होंने हल्द्वानी विकास खंड में पहुच कर यह गतिविधियों को जाँचा। उन्होंने कई गाँवो दौरा किया।

इस दौरान उन्होंने नाथुपुर पाडली गाँव मे देखा कि किसान ने तालाब बनाकर मछलियों को पाला। जिससे किसान जमालुद्दीन को एक वर्ष में 1 लाख रुपए का नेट प्रॉफिट प्राप्त किया है। इसके अलावा गौशाला, मुर्गी बाड़ा बनाने मे लोग स्वयं रुचि ले रहे हैं। मुर्गियों मे दिनेश चंद्र काफी अच्छा कार्य कर लाभ ले रहे हैं। मसाला एवम डेयरी उद्योग में महिलाएं अपनी स्वयँ सहयता समूह बना कर लाभ अर्जित कर रही हैं।

उन्होंने बताया कि हल्द्वानी विकासखंड म 10 प्रधानमंत्री आवास योजना स्वीकृत किए गए थे जिसमें से लगभग पूरे हो चुके हैं और 4 पर कार्य चल रहा है। इसके अलावा विधायक निधि से 341 मे से 147 पूरे हो गए हैं जबकि 194 कार्यो पर काम चल रहा है। हल्द्वानी विकासखंड को पूरे जिले में बेहतर कार्य के लिए उन्होंने 10 में से नौ नंबर देने की बात कही है खंड विकास अधिकारी डॉ निर्मला जोशी के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने सभी कर्मचारियों को एकजुटता के साथ कार्य करने के लिए प्रेरित किया है।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.