किशोरी के यौन उत्पीड़न का आरोपी ADM गिरफ्तार, लोगों ने कोतवाली में किया हंगामा

ख़बर शेयर करें


अल्मोड़ा के हवालबाग के डांडा कांडा इलाके में नाबालिग किशोरी के यौन उत्पीड़न मामले में आरोपी संयुक्त सचिव ADM एवी प्रेमनाथ को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।


आपको बता दें कि दिल्ली सचिवालय में संयुक्त सचिव पद पर तैनात एवी प्रेमनाथ (AV Premnath) व उसकी पत्नी का डांडाकांडा गांव में प्लीजेंट वैली फाउंडेशन एनजीओ के नाम से स्कूल है। डांडाकांडा में रहने वाली किशोरी ने आरोप लगाया है कि चार माह पूर्व प्लीजेंट वैली स्कूल में उसका शारीरिक शोषण व उत्पीड़न किया गया।


इन्ही आरोपों के तहत पाॅक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके बाद पुलिस ने प्रशासनिक अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारी की गिरफ्तारी हल्दवानी से किया गया है। बताया जा रहा है कि वो बस में सवार होकर दिल्ली लौटने की फिराक में था तभी उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के लिए उसे लेकर रानीखेत पहुंची है, जहां उसे न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।


वहीं इस घटना के बाद इलाके के लोगों में गहरी नाराजगी है। सामाजिक संगठनों ने कोतवाली में हंगामा भी काटा है। इस दौरान पुलिस से झड़प भी हुई है। लोगों ने प्लीजेंट वैली स्कूल परिसर में भी हंगामा किया और धरने पर बैठ गए। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने स्कूल प्रबंधन पर सरकारी जमीन कब्जा करने का आरोप भी लगाया है।


इस पूरे मामले में लोगों ने उप राजस्व निरीक्षक पर भी नाराजगी जताई है। बताया जा रहा है कि राजस्व निरीक्षक ने जानकारी मिलने के बाद भी कार्रवाई नहीं की थी। फिलहाल प्रशासन ने राजस्व निरीक्षक को अन्यत्र संबद्ध कर जांच बैठा दी है।

Ad Ad Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.