सच्ची खेल भावना ही खिलाड़ियों का मनोबल :रेखा यादव

ख़बर शेयर करें

रेलवे मंडल प्रबंधक एंड संरक्षक रेलवे खेल सुश्री रेखा यादव ने खिलाड़ियों को खेल भावना से खेले जाने की बात कहते हुए कहा कि सच्ची खेल भावना से ही खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ता है और वही मनोबल उन्हें राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खेलों में पदक जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है.

वह रेलवे स्टेडियम में आमंत्रण A5 फाइट टूर्नामेंट की विजेता विजेता टीम को पुरस्कार प्रदान कर रही थी. रेलवे स्पोर्ट्स स्टेडियम रोड संख्या – 4 इज्जतनगर में पूर्वोत्तर रेलवे क्रीड़ा संघ, इज्जतनगर के तत्वाधान में सीनियर खिलाड़ियों द्वारा युवा खिलाड़ियों के बीच हॉकी की विकसित तकनीक तथा अनुभव का आदान प्रदान कर युवा खिलाड़ियों में प्रेरणा, नई ऊर्जा का संचार एवं संवर्धन करने के उद्देश्य से आयोजित रेलवे आमंत्रण ए – 5 साइड हॉकी प्रतियोगिता 2023 के फाइनल मुकाबले में वॉरियर बॉयज की टीम ने अपने प्रतिद्वंदी टीम पूर्वोत्तर रेलवे सीनियर को 5 – 0 से करारी शिकस्त देकर विजेता ट्रॉफी पर कब्जा जमाया।

फाइनल मैच के प्रारंभ में ही पहला फील्ड गोल वॉरियर बॉयज टीम के दीपक ने 5.50 वें मिनट पर गोल दाग कर अपनी टीम के लिए खाता खोला। मध्यांतर के पूर्व ही दीपक ने 12.08 वें मिनट में दूसरा गोल मारकर टीम का स्कोर 2 – 0 कर दिया। मध्यांतर के उपरांत भी वॉरियर बॉयज की टीम के खिलाड़ियों ने आक्रामक हॉकी खेलते हुए अपनी प्रतिद्वंदी टीम को उभरने नहीं दिया। तौहिद ने 2 एवं सूरज ने 1 गोल कर जीत का सेहरा अपनी टीम को पहनाया। प्रतिद्वंदी टीम पूर्वोत्तर रेलवे सीनियर का कोई भी स्ट्राइकर गोल करने में सफल नहीं हुआ परिणामस्वरूप उन्हें 5 – 0 से हार का मुंह देखना पड़ा।

खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करती मंडल प्रबंधक सुश्री रेखा यादव

वॉरियर बॉयज टीम के खिलाड़ी राधेश्याम को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। वॉरियर बॉयज टीम के ही सूरज सिंह को पूरी प्रतियोगिता के दौरान अधिकतम 11 गोल अपनी टीम के लिए स्कोर करने के उपलक्ष्य में मैन ऑफ द सीरीज के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

इसके पूर्व पहला सेमीफाइनल मुकाबले में पूर्वोत्तर रेलवे सीनियर ने रोड संख्या – 4 टीम को 5 – 0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई जबकि दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में वॉरियर बॉयज टीम ने यंग बॉयज टीम को 5 – 2 गोल से हराकर फाइनल में पदार्पण किया।

मंडल रेल प्रबंधक एवं संरक्षक पूर्वोत्तर रेलवे क्रीड़ा संघ इज्जतनगर सुश्री रेखा यादव ने विजेता एवं उपविजेता टीमों को पुरस्कृत कर सम्मानित किया। उन्होंने सभी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए सच्ची खेल भावना से खेल प्रदर्शन करने हेतु बधाई दी।

इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक (इंफ्रास्ट्रक्चर) श्री विवेक गुप्ता,वरिष्ठ मंडल कार्मिक एवं क्रीड़ा अधिकारी श्री सनत जैन, रीजनल स्पोर्ट्स ऑफिसर,बरेली श्री जितेंद्र यादव, क्रीड़ा सचिव श्रीमती गीता शर्मा सहित मंडल के शाखा अधिकारी, रेल कर्मचारी, खिलाड़ी एवं खेल प्रेमी भारी संख्या में उपस्थित थे।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.