भाजपा राज में केदारनाथ की परंपराओं से किया जा रहा खिलवाड़

ख़बर शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सूरज नेगी ने कहा कि रुद्रप्रयाग स्थित विश्व प्रसिद्ध ग्यारहवें ज्योर्तिलिंग भगवान केदारनाथ की मान्यता देश व विदेश के श्रद्धालुओं में अगाध है, लेकिन भाजपा सरकार केदारनाथ धाम की परंपराओं से खिलवाड़ करने में लगी हुई है।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सूरज नेगी ने कहा कि जहां केदारनाथ धाम के गर्भ गृह में किसी भी प्रकार की फोटो खींचना प्रबंधित है। लेकिन बद्री केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष ने खुद को मंदिर और उसकी परंपराओं से ऊपर मानते हुए खुलेआम गर्भ ग्रह में सोने की परत चढ़ी फोटो खींचकर वायरल किया गया, जो केदारनाथ की परंपराओं के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि भाजपा राज में सरकार में बैठे लोग आंख मूंदकर नजरें फेरे हुए हैं और धर्म का झूठा चोला ओढ़कर जनता को बेवकूफ बना रही है।

उन्होंने कहा कि जितने भी कायदे कानून हैं वो सब भाजपा सरकार जनता पर थोपे हुए हैं मगर इनके लोगों को हर क्षेत्र में खुली छूट है चाहे फिर मठ मंदिरों के नाम पर भ्रष्टाचार करने की हो या फिर मंदिरों के लिए बनाई गई परंपराओं को तोड़ने की बात उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में श्री केदारनाथ धाम के लिए बनाई गई गोपनीयता को तार-तार किया जा रहा है जो करोड़ों हिंदुओं की आस्था के साथ बहुत बड़ा खिलवाड़ है उन्होंने कहा कि सरकार को तत्काल इस प्रकरण पर उच्च स्तरीय जांच करनी चाहिए और और इस प्रकार केदारनाथ के गर्भ गृह की फोटो खींचने वालों पर कठोर कार्रवाई कर गिरफ्तारी करनी चाहिए।

गौरतलब है कि भाईदूज के पावन पर्व पर रुद्रप्रयाग स्थित विश्व प्रसिद्ध ग्यारहवें ज्योर्तिलिंग भगवान केदारनाथ के कपाट वैदिक मंत्रोच्चार के बीच विधिवत पूजा-अर्चना के बाद शीतकाल के लिए कल यानी 27 अक्टूबर को बंद कर दिए गए। बाबा केदारानाथ धाम के कपाट बंद होने के बाद बदरीनाथ केदानाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय उर्फ अजेंद्र भट्ट ने केदारनाथ के गर्भगृह से फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर वायरल की है।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.