इस लाइब्रेरी से टिप्स लेकर जिले के 8 प्रतियोगियों ने निकाली यूपीएससी की प्री परीक्षा, क्षेत्र में खुशी की लहर

ख़बर शेयर करें

हलद्वानी एसकेटी डॉट कॉम

नैनीताल जिले के कई युवाओं ने यूपीएससी की प्री परीक्षा में सफलता प्राप्त की है । इनमें कई ऐसे प्रतिभागी है जो बहुत ही गरीब परिवार की है इन प्रतिभागियों ने हल्द्वानी के विठोरिया तथा कोटाबग में स्थित लोकमणि दुमका दीप निकेतन की लाइब्रेरी से अध्ययन किया। यहाँ पुस्तकालय मे उपलब्ध पत्र पत्रिकाओं से अपने अनुभव एवम ज्ञान को बढ़ाया।

देवभूमि उत्तराखंड कालाढूंगी विधानसभा अंतर्गत उत्तरांचल उत्थान परिषद के तत्वधान में चलने वाले दो पुस्तकालय प्रकल्प कोटाबाग,दोहनिया स्थित टीकाराम गोपालदत्त सेवा दीप निकेतन (लाइब्रेरी) से 2 प्रतिभागियों सुनील तिवारी एवम कमल किशोर तथा कुसुमखेड़ा बिठोरियां न० 1 में लोकमणी दुमका सेवा दीप निकेतन (लाइब्रेरी) से अध्ययनरत 6 मेधावी विद्यार्थी क्रमश कु० मंजू लेखा, कु० मंजू , चंद्रशेखर , अर्जुन सिंह आदि ने प्री पीसीएस एग्जाम को क्वालीफाई कर लिया है !

उत्तरांचल उत्थान परिषद के द्वारा इसी क्रम में तीसरा पुस्तकालय

गैस गोदाम रोड सूर्या_विहार में संचालित हो रही है।, इन पुस्तकालयों के संचालन मे महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे मनोज पाठक ने अध्ययनरत रहे सभी सफल प्रतिभागियों को बधाई देते हुए उनके उज्जल भविष्य की कामना की है । उन्होंने कहा कि उत्तरांचल उत्थान परिषद यह मुहिम हमेशा चाहती रहेगी तथा राष्ट्र निर्माण के लिए वह सभी युवाओं को हर तरह का सहयोग प्रदान करेंगे।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.