चुनावी मैदान से इन 4 विधानसभाओं में से 5 प्रत्याशियों ने पीछे किये कदम

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए 14 फरवरी को मतदान होगा. आज से 13 दिन बाद जनता प्रत्याशियों के भाग्य के फैसले को मतदान पेटी में बंद करेगी और किसकी किसमत चमकी और कौन हारा इसका फैसला 10 मार्च को हो जाएगा लेकिन बता दें कि इससे पहले कई ऐसे प्रत्याशी हैं जो चुनाव का मैदान छोड़कर भाग गए। बात करें पौड़ी जिले की तो बीते दिन 4 विधानसभाओं से 05 प्रत्याशियों द्वारा नाम वापस लिया गया।


इनमे पौड़ी विधानसभा आम आदमी पार्टी से मनोरथ निराला और निर्दलीय प्रत्याशी भरत लाल शामिल हैं। चौबट्टाखाल विधानसभा आम आदमी पार्टी से मंजू नेगी, कोटद्वार विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी ज्योति देवी और लैंसडाउन से निर्दलीय प्रत्याशी डबल सिंह द्वारा नाम वापस लिया गया। इसके अलावा श्रीनगर विधानसभा और यमकेश्वर विधानसभा से किसी भी प्रत्याशी ने अपना नाम वापस नहीं लिया गया है।


मिली जानकारी के अनुसार पौड़ी गढ़वाल में अब कुल 47 प्रत्याशी द्वारा चुनाव लड़ा जा रहा है जिसमें पौड़ी विधानसभा से 08, श्रीनगर विधानसभा से 07, यमकेश्वर विधानसभा से 05, कोटद्वार विधानसभा से 11, चौबट्टाखाल विधानसभा से 09 तथा लैंसडाउन विधानसभा से 07 प्रत्याशी शामिल हैं, जिनमें 07 प्रत्याशी निर्दलीय हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने नांमनक कक्षों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने अभी तक किये गए कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने समस्त आरओ को निर्देशित किया कि प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों को व्यवस्थित रखें तथा जिन प्रत्याशियों द्वारा नाम वापस लिया गया है उसकी रसीद भी पंजिका में रखना सुनिश्चित करें।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.