मंगल में अमंगल, कोसी में रामनगर के 2 युवा डूबे

ख़बर शेयर करें

बेतालघाट एसकेटी डॉटकॉम

बरसात के दिनों में मौज मस्ती करनी 2 युवाओं को भारी पड़ गई। नदी में पानी के भवर और गहराई का अंदाजा नहीं होने के कारण रामनगर के पीरु मदारा निवासी 2 युवाओं की बेतालघाट और कोटाबाग के सीमावर्ती क्षेत्र ओखलढुंगा में कोसी नदी में नहाने के दौरान मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार तीन चार मोटरसाइकिल ओं में करीब आधे दर्जन से अधिक युवा बेतालघाट और कोटाबाग के सीमावर्ती क्षेत्र ओखलढुंगा में मौज मस्ती के लिए आए थे इनमें से दो युवक नदी में नहाने के लिए उतर गए। नदी का भंवर तथा गहराई का अंदाजा नहीं होने के कारण महेंद्र नेगी पुत्र अमर सिंह नेगी 18,तथा सुमित कुमार 19 निवासी पीरु मदारा रामनगर डूबने लगे साथ में आए दो युवकों ने उन्हें बचाने के लिए नदी में छलांग लगाई लेकिन पानी की तेज धारा एवं तालाब जैसी जगह में गहराई ज्यादा होने के कारण वह इनको निकाल पाने में सफल नहीं हो पाए।

अन्य दोस्तों में इस नजारे को देखकर हड़कंप मच गया यह लोग नदी के किनारे रहने वाले लोगों को इसकी सूचना देने के लिए भागे। एक युवक का शव बड़ी मुश्किल से नदी से निकाला गया जबकि दूसरे का शव तेज बहाव में बह गया जो कि काफी खोजबीन करने के बाद घटनास्थल से करीब 5 किलोमीटर दूर कोना खेत में नदी के बीच फसा हुआ दिखाई दिया।

शव को निकालने के लिए रेस्क्यू अभियान चलाया गया। मौके पर पहुंचे राजस्व पुलिस तथा ग्रामीणों ने किसी तरह से शव को बाहर निकालने की जद्दोजहद की। परिजनों को सूचना दे दी गई है। सूचना पर परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है । कई बार ऐसा हुआ है की लोग नदी की गहराई का अनुमान लगाए बगैर नदी में नहाने के लिए छलांग लगा देते हैं लेकिन जब भंवरों और लहरों के बीच अधिक गहराई होने के कारण वह संभल नहीं पाते हैं तो वह डूबने लगते हैं इसी का परिणाम रहा कि यह 18 और 19 वर्ष के दो युवा अकाल ही मौत के मुंह में चले गए।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *