आखिर क्यों पुलिस ने नहीं सुनी ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत, महिला ने कर ली आत्महत्या

ख़बर शेयर करें



देहरादून में पुलिस की लापरवाही से एक महिला की जान चली गई। आरोप है कि महिला दहेज प्रताड़ना का मुकदमा लिखाने के लिए थाने गई लेकिन पुलिस वालों ने महिला को भगा दिया। इसके तीन दिन बाद महिला ने आत्महत्या कर ली।


ये मामला सहसपुर थाने का है। यहां 22 साल की एक महिला ने आत्महत्या कर ली। महिला का नाम भारती था और वो सहसपुर के शंकरपुर गांव की रहने वाली थी। ससुराल वालों की लगातार प्रताड़ना से व्यथित भारती ने अपने माएके में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। भारती की मौत के बाद उनके परिजनों ने सहसपुर पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

भारती के परिजनों के मुताबिक आत्महत्या से तीन दिन पहले वो सहसपुर पुलिस के पास अपने ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने गई लेकिन पुलिस वालों ने मुकदमा तो छोड़िए भारती से ठीक से बात तक नहीं की। उल्टा उसे थाने से वापस कर दिया। इसके बाद भारती परेशान हो उठी और आखिरकार उसने आत्महत्या कर ली।


सात महीने पहले रची थी मेहंदी
भारती की शादी 18 फरवरी को देहरादून के किरसाली के सौरभ ठाकुर के साथ हुई थी। भारती के परिजनों की माने तो शादी के बाद से भारती को ससुराल में दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था। यही नहीं, जब बात मारपीट तक आ गई तो आखिरकार 31 मई को भारती ससुराल से माएके वापस आ गई।


14 जून को ससुराल वालों ने अपनी गलती मानते हुए भारती को वापस ले गए। वापस ले जाने के बाद भारती के साथ फिर वही सलूक शुरु हो गया। भारती के साथ मारपीट और गला दबाने की नौबत आ गई। भारती का पति उसे तलाक देने की बात करने लगा। इसी बीच चार जुलाई को भारती का पति, भारती को उसके माएके के बाहर मरणासन्न हालत में सड़क पर छोड़ कर चला गया। बताते हैं कि भारती तब से अपने माएके में ही रह रही थी।


परिजनों के मुताबिक उन्हे और भारती को उम्मीद थी कि गुस्सा शांत होने के बाद भारती के ससुराल वाले उसे वापस लेने आ जाएंगे। हालांकि ऐसा नहीं हुआ। इसके बाद भारती 29 अक्टूबर को दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराने के लिए सहसपुर थाने पहुंची लेकिन उसकी बात नहीं सुनी गई।


वहीं पुलिस कर्मियों का लापरवाही सामने आने के बाद अब एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने सख्त तेवर दिखाए हैं। एसएसपी ने इस पूरी घटना के जांच के आदेश दिए हैं। सहसपुर थाने में तैनात स्टाफ के भारती के साथ किए सलूक की भी जांच हो रही है।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.