मौसम विभाग की सटीक साबित हुई भविष्यवाणी, नैनीताल समेत इन जिले में हुई बारिश और बर्फबारी

ख़बर शेयर करें

मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही साबित हुई। बता दें कि देहरादून समेत कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई. वहीं देहरादून में बारिश का दौर अभी भी जारी है। बता दें कि अभी लोगों को बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है।


मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड समेत देश के कई राज्यों में पश्चिमी विक्षोभ के फिर से सक्रिय होने से अगले 48 घंटे मैदान से लेकर पहाड़ तक मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार गढ़वाल और कुमाऊं के पहाड़ी जिलों में भारी से लेकर बहुत अधिक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।


मौसम विभाग के अनुसार देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी और टिहरी में बारिश के साथ ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेश बिक्रम सिंह के अनुसार मौसम के बदले मिजाज के चलते राज्य के कुमाऊं और गढ़वाल क्षेत्रों में 2500 मीटर या उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर बारिश के साथ भारी बर्फबारी की आशंका है।


कुमाऊं क्षेत्र के नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंह नगर जैसे जिलों में कहीं-कहीं तेज बौछार के साथ भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक मैदान से लेकर बाहर तक भारी बारिश की संभावना को देखते हुए जबरदस्त ठंडक पड़ने के भी आसार हैं।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.