केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण दिल्ली के एम्स में भर्ती

ख़बर शेयर करें

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को सोमवार यानी 26 दिसंबर 2022 को दिल्ली के ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS)में भर्ती कराया गया है। उन्हें दोपहर करीब 12 बजे एम्स लाया गया है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक अभी उन्हें अस्पताल के प्राइवेट वार्ड में भर्ती कराया गया है। हालांकि उन्हें किस समस्या के चलते भर्ती किया गया है, इस बारे में अभी कोई जानकारी एम्स की ओर से नहीं दी गई है। हालांकि न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि उन्हें रूटीन चेकअप के लिए एम्स लाया गया है। चेकअप के बाद वो घर वापस जा सकेंगी। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अगले साल यानी 2023 में देश का आम बजट पेश करेंगी। वित्त मंत्री ने बीते शुक्रवार को इस बात का संकेत दिया था कि पिछले बजट की भावना का पालन करेंगी। वहीं इस बार सार्वजनिक खर्च को ध्यान में रखते हुए विकास को आगे बढ़ाना जारी रखेंगी।


वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बीते दिनों बताया था कि भारत महंगाई को रोकने में कामयाब रहेगा। खाने की कीमतों पर पड़ने वाले सप्लाई साइड प्रेशर को काबू में करने के लिए बहुत अच्छे फ्रेमवर्क को काम पर लगाया गया है। वित्त मंत्री ने वित्त वर्ष 2023-24 के बजट की तैयारी के लिए पिछले दिनों कई मीटिंग की हैं। यह सभी बैठकें वर्चुअल मोड में 21 से 28 नवंबर 2022 के बीच की गई हैं। इन बैठकों के दौरान वित्त मंत्री ने बताया था कि सरकार महंगाई पर करीब से नजर बनाए हुए है। सरकार की कोशिश है कि सामान की कीमतों में किसी तरह की तेजी देखने को न मिले।

वित्त मंत्री के मुताबिक, सरकार के महंगाई रोकने के प्रयास जारी हैं। इसका असर भी देखने को मिला है। पिछले महीने यानी नवंबर में महंगाई दर छह फीसदी के स्तर पर पहुंची है। थोक महंगाई भी कम हुई है। जानकारों के मुताबिक फाइनेंशियल ईयर 2023-24 का बजट काफी महत्वपूर्ण होगा। इसकी वजह है कि साल 2024 में आम चुनाव होने हैं।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.