मुसीबत@ उत्तरकाशी घास काटने गई महिला का पाँव फिसला खाई में गिरी हुई मौत

ख़बर शेयर करें

उत्तरकाशी एसकेटी डॉट कॉम

पहाड़ का जीवन बड़ा कष्टप्रद होता है यहां रोजी और जंगली जानवरों के लिए घास की पूर्ति करना बहुत बड़ा काम बनता जा रहा है इसके लिए कई बार महिलाओं को अपनी जान से गंवानी पड़ती है। ऐसा ही एक मामला उत्तरकाशी जिले से आ रहा है

जानकारी के मुताबिक उत्तरकाशी जनपद से दुखद खबर आ रही है, जहां घास काटने गई महिला का पैर फिसलने से चोटिल हो गई। घायल महिला को परिजनों ने नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए लेकिन महिला की गंभीर हालत को देखते हुए देहरादून रेफर कर दिया, लेकिन महिला ने आधे रास्ते में ही दम तोड़ दिया। इस घटना से परिजनों में मातम पसरा हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को तहसील बड़कोट के अंतर्गत मांडड़ गांव निवासी श्रीमती किद्रां देवी पत्नी विरेद्रं थपलियाल घास काटने गई थी। इसी दौरान पांव फिसलने से महिला चोटिल हो गई। बताया जा रहा है कि पहले महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केद्रं नौगांव पंहुचाया गया लेकिन डाक्टरों ने महिला की हालात गंभीर बताकर हायर सेटंर देहरादून रेफर कर दिया। देहरादून जाते समय महिला ने आधे रास्ते में दम तोड दिया। मृतका अपने पीछे पति समेत एक बेटे और दो बेटियों को छोड़कर चली गई। घटना से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.