बड़ी उपलब्धि-अब टेट्रा पैक में दिखेंगे आँचल के उत्पाद मंत्री बहुगुणा संग दुग्ध संघ अध्यक्ष बोरा ने किया लांच

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

Ad
Ad

 उत्तराखंड डेयरी फेडरेशन ने नई उपलब्धि के तौर पर अपने ब्रांड आंचल के उस्तादों को अब टेट्रा पैक में ग्राहकों के लिए प्रस्तुत किया है दुग्ध विकास मंत्री सौरव बहुगुणा ने आज देहरादून में आंचल के टेट्रा पैक की लॉन्चिंग की इस अवसर पर डेयरी फेडरेशन के प्रकाशक नैनीताल दुग्ध संघ के अध्यक्ष मुकेश बोरा ने बताया कि विभागीय मंत्री सौरव बहुगुणा के कुशल नेतृत्व में यह उपलब्धि डेयरी फेडरेशन के खाते में आई है अब लोगों को दूध लस्सी था टेट्रा पैक में उपलब्ध होगा तथा पर्वतीय क्षेत्रों में भी है आसानी से ग्राहकों को मिल सकेगा ।

इस अवसर पर आंचल से जुड़े दुग्ध व्यवसायियों को उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सम्मानित भी किया गया।

जानकारी देते हुए उत्तराखंड सहकारी डेयरी फेडरेशन के प्रशासक नैनीताल दुग्ध संघ के अध्यक्ष मुकेश सिंह बोरा ने बताया गया कि दुग्ध विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा ने आंचल टेट्रा पैक के शुभारंभ अवसर पर कहा कि टेट्रा पैक में दुग्ध एवं दुग्ध उत्पाद एक होने से उनकी सेल्फ लाइफ बढ़ेगी और उपभोक्ताओं के साथ-साथ इससे होने वाले लाभ से दुग्ध उत्पादकों टी आई में भी इजाफा होगा। उन्होंने कहा कि टेट्रा पैक लॉन्चिंग आंचल के इतिहास में एक नई युग की शुरुआत है। जिससे निश्चित ही आंचल दुग्ध सहकारिता में सशक्त ब्रांड बन कर उभरेगा। सरकार को दुग्ध उत्पादकों की आय दोगुनी करने में सफलता हासिल होगी।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित नैनीताल दुग्ध संघ अध्यक्ष एवं प्रशासक उत्तराखंड सहकारी डेयरी फेडरेशन मुकेश बोरा ने अवगत कराया गया कि आंचल के टेट्रा पैक में बाजार मिलने से निश्चित ही पर्वतीय क्षेत्र के दुग्ध उपभोक्ताओं को आंचल ब्रांड आसानी से उपलब्ध हो सकेगा जिससे दुग्ध संघों के साथ-साथ किसानों की आय में भी वृद्धि होगी। श्री बोरा ने इस दौरान आंचल क्रियाकलापों को और अधिक सशक्त किए जाने के लिए कर्मचारियों की लंबित समस्याओं के समय अंतर्गत निराकरण की मांग भी रखी।

इस दौरान कार्यक्रम में महापौर देहरादून सुनील गामा, निदेशक डेयरी विकास विभाग संजय कुमार खेतवाल, प्रबन्ध निदेशक जयदीप अरोड़ा, उपनिदेशक डेयरी विकास संजय उपाध्याय, सामान्य प्रबंधक प्रशासन डेयरी फेडरेशन डॉ मोहन चंद, उप सामान्य प्रबंधक विपणन आर् एम तिवारी, सहायक निदेशक डेयरी विकास एवं सामान्य प्रबंधक नैनीताल दुग्ध संघ निर्भय नारायण सिंह, यूनिट प्रबंधक दुग्ध संघ डॉक्टर पीएस नागपाल, एचसी आर्य, राजेश मेहता, नरेंद्र सिंह डूंगरियाल, अरुण टम्टा सक्षम श्रीवास्तव, प्रभारी अधिकारी यूसीडीएफ डॉ कुमार अजीत, प्रभारी विपणन नैनीताल संजय भाकुनी, आदिति दुम्का, प्रभारी एमआईएस पीएस खत्री, विपिन तिवारी, लोकेश शर्मा, गौरव चौहान, कुलदीप रैकवाल समेत डेरी फैडरेशन /दुग्ध संघ के सभी सामान्य प्रबंधक, डेयरी विकास विभाग और दुग्ध संघ के अधिकारी उपस्थित रहे। इस दौरान कार्यक्रम में प्रदेशभर के प्रत्येक जनपद से दो-दो उत्कृष्ट आंचल विक्रेताओं को सम्मानित किया गया।