दलित भोजन माता को हटाने के खिलाफ युंका ने किया ऐसा विरोध

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

चंपावत जिले के टनकपुर में एक विद्यालय मैं भोजन माता को हटाने का प्रदेश भर में व्यापक विरोध हो रहा है। भोजन माता का सिर्फ इतना ही दोस्त था कि वह दलित वर्ग से आती थी। भोजन माता को यह कार्य से हटाने के खिलाफ युवक कांग्रेस के प्रदेश महासचिव हृदेश कुमार के नेतृत्व में सरकार का पुतला फूंका गया। हल्द्वानी के बुधवार को में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सरकार पर दलित मानसिकता विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार हमेशा दलितों वह पिछड़े वर्ग के लोगों का दमन करती आई है जिससे दलित वर्ग इनके कभी करीब नहीं गया है।

जानकारी के मुताबिक चंपावत जिले के टनकपुर में एक स्कूल में भोजन माता दलित परिवार से संबंध रखती थी विद्यालय के बच्चों ने उसके हाथ का बना भोजन खाने से मना कर दिया जिसकी वजह से वहां विवाद हो गया बाद में इस विवाद से बचने के लिए दलित महिला को भोजन माता के कार्य से हटा दिया। जिसका पूरे प्रदेश भर में विरोध चल रहा है।


इस दौरान यूथ काँग्रेस के ब्लाक अध्यक्ष शंकर कोहली और युवा काँग्रेस नेता हरीश आर्य ने भाजपा सरकार को दलितों का उत्पीड़न करने वाली सरकार बताया।
पुतला दहन कार्यक्रम में विशाल भारती,विधानसभा सचिव रवि कुमार आर्या,रमन खाती,सुजल सचिन,किरण माहेश्वरी,हर्ष जोशी,शिवम शर्मा,प्रकाश आर्य,पंकज अधिकारी समेत तमाम युवा काँग्रेस कार्यकर्त्त जुड़ेे रहे।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.