यहां नजर आया खनन माफियाओं का तांडव,वन विभाग के लोगों को बनाया बंदी, वाहन लेकर हुए फरार,पुलिस से मांगी मदद की गुहार

ख़बर शेयर करें

खनन माफियाओं के हौसले दिन प्रतिदिन बुलंद होते जा रहे हैं खनन माफिया अव प्रशासन अमले पर हमला करने से भी नहीं चूकते. ऐसा ही मामला उधम सिंह नगर के बाजपुर क्षेत्र से आया है, जहां खनन माफियाओं ने वन विभाग की कस्टडी में ली अवैध खनन से भरी गाड़ी को छीन कर फरार हो गए और वन विभाग की टीम नतमस्तक होकर देखती रह गई है।


उधम सिंह नगर में खनन माफियाओं का तांडव इस कदर देखने को मिल रहा है कि कार्यवाही करने गई टीमों से अभद्रता उन पर हमला करने से भी नहीं घबराते। बाजपुर तहसीलदार को अवैध खनन की सूचना मिलती है और बाजपुर तहसीलदार

सूचना स्थल पर पहुंचकर अवैध खनन की सामग्री से भरी दो ट्रैक्टर ट्रालियो को दबोच लेते हैं और अग्रिम कार्रवाई के लिए अवैध खनन से भरी दोनो ट्रैक्टर ट्रॉलीओ को वन विभाग की टीम को सुपुर्द कर देते हैं. और जैसे ही बन विभाग की टीम ट्रैक्टर ट्रॉली को लेकर जाती, वैसे ही खनन माफिया अपने दल बल के साथ वन विभाग की टीम को घेर लेते हैं और उनके साथ धक्का-मुक्की करके जबरन दोनों ट्रैक्टर ट्रॉली को अपने साथ लेकर चले जाते हैं.


खनन माफियाओं के सामने लाचार बेबस वन विभाग की टीम बाजपुर कोतवाली पहुंचकर मदद की गुहार लगाती है.और शिकायती पत्र देकर खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग करती है. खनन माफियाओं की दबंगई के मामले आए दिन उधम सिंह नगर में

सामने आते रहते हैं. अगर समय रहते कोई ठोस रणनीति तैयार कर खनन माफियाओं पर बडी कार्यवाही नहीं की गई तो वह दिन दूर नहीं खनन माफियाओं का तांडव सारे प्रशासनिक अमले पर होगा और अवैध खनन पर कार्रवाई के नाम पर जिम्मेदार विभागीय अधिकारी कोसों दूर होंगे..

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.