सीलिंग मैन का ख़ौफ़ फिर चढ़ेगा अवैध बिल्डरों सिर

ख़बर शेयर करें

हलद्वानी एसकेटी डॉट कॉम

नैनीताल जिले के व्यवसायिक गतिविधियों के लिए जाने जाने वाला हल्द्वानी मेअवैध निर्माण तथा बिना नक्शे के बन रहे भवनों के लिए फिर एक बार सिरदर्द बन सकता है। हल्द्वानी में ऐसे भवन जो बिना पार्किंग और बिना नक्शे के बन रहे हैं ।इसके अलावा जिला विकास प्राधिकरण के अधिकारी आंख मूंदकर बैठे हुए हैं जिन बिल्डिंगों को सील किया गया था उन्हें दोबारा से कार्य चल रहा है ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्राधिकरण के अधिकारी

किस अंदाज में अपने दायित्व का निर्वहन कर रहे हैं

सीलिंग मैन के नाम से विख्यात पूर्व में नैनीताल जिले के जिला अधिकारी रह चुके दीपक रावत अब कमिश्नर के रूप में पूरे कुमाऊं मैं विकास कार्यों का जायजा ले रहे हैं इसके अलावा अन्य नेताओं पर उनकी नजर टेढ़ी बनी हुई है किसी भी तरह से वह बिना नियम कायदे के बन रहे किसी भी भवन अच्छा विकास कार्य पर उन्होंने अब फोकस करना शुरू कर दिया है।

हल्द्वानी में आज विकास कार्यो के निरीक्षण के दौरान कमिश्नर दीपक रावत को एक ऐसी बिल्डिंग मिल गई जो सील की हुई थी लेकिन इसके बावजूद उसमें कार्य चल रहा था जैसे ही इस बात की पोल खुली तो कमिश्नर दीपक रावत ने कार्यवाही करते हुए सिटी मजिस्ट्रेट एवं विकास प्राधिकरण का कार्य देख रही रिचा सिंह से इस संबंध में जानकारी चाहिए ।

उन्होंने कहा कि ऐसे भवनों की सूची उन्हें दी जाए जो बिल्डिंग बिना मानचित्र के बन रहे हैं ऐसे भवनों पर कार्यवाही की जाएगी ऐसा माना जा रहा है कि दीपक रावत के इस कदम से निश्चित रूप से अवैध रूप से जिन लोगों का निर्माण कर रहे लोगों के लिए दिक्कतें शुरू हो जाएंगी।

जिलाधिकारी रहते हुए दीपक रावत ने वर्ष 2017 तक किसी भी प्रकार के ऐसे लोगों को सूचित नहीं कि जिनके पास पार्किंग की सुविधा नहीं थी। तब उन्हें पूरे जिले में स्पेलिंग मैन की संज्ञा दी गई थी उन्होंने अवैध रूप से निर्माण कर रहे बिल्डरों के लिए सख्ती कर दी थी।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.