यमकेश्वर की घटना लचर कानून व्यवस्था का परिणाम :बलूटिया

ख़बर शेयर करें

यामकेश्वर @ ankita

यम्केश्वर की घटना पर सरकार पर हमला बोलते हुए प्रदेश प्रवक्ता दीपक बलुटिया ने कहा कि जिस तरह से यह घटना हुई है उससे सरकार की कार्यप्रणाली और लचर कानून व्यवस्था जिम्मेदार है. जिन नेताओं काय इन आरोपियों को संरक्षण है उन्हें भी अपने गिरेबान में झांकना चाहिए एक गरीब गांव की लड़की रोजगार के लिए नौकरी कर रही है और वहां पर बाहरी लोगों को संतुष्ट करने के लिए उसे मजबूर किया जा रहा है जो कि उत्तराखंड और उत्तराखंडी एक के लिए काफी सोचनीय विषय है.

पौडी जिले के यमकेश्वर ब्लाक में गंगाभोगपुर स्थित रिसाॅर्ट में युवती के साथ घटी घटना मानवता के लिए शर्मसार करने वाली तथा देवभूमि उत्तराखण्ड की अस्मिता को कलंकित करने वाली है। इससे साफ जाहिर होता है कि प्रदेश में चल रहे भाजपा राज में अपराधियों को संरक्षण मिल रहा है।


कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया ने प्रेस को जारी बयान में यह बात कही है। उनका कहना है कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली भाजपा सरकार में महिलाओं पर अत्याचार की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। भाजपा सरकार में अपराधियों को संरक्षण दिया जा रहा है। चीला बैराज गंगाभोगपुर स्थित भाजपा नेता के रिजार्ट में राज्य की बेटी के साथ हुई जघन्य अपराध की घटना इसका जीता जागता उदाहरण है।


बलूटिया ने कहा कि स्थानीय पुलिस द्वारा 19 सितम्बर, 2022 को लापता हुई युवती की चार दिन तक भी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज न करना राज्य में महिला सुरक्षा के लिए गम्भीर चिन्ता का विषय है। उन्होंने कहा कि यमकेश्वर ब्लाक में गंगाभोगपुर स्थित रिसाॅर्ट में घटित हुई इस शर्मनाक घटना के दोषियों के खिलाफ कठोर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा शासन में महिलाएं असुरक्षित होती जा रही हैं। राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में भी लगातार ऐसे जघन्य अपराधों में वृद्धि हो रही है। इससे पहले बागेश्वर के कपकोट, उधमसिंहनगर के काशीपुर तथा किच्छा, चमोली के थराली, देहरादून के जाखन तथा हरिद्वार में महिला और उसकी बेटी से हुए बलात्कार की घटना के बाद अब यमकेश्वर ब्लाक के गंगाभोगपुर स्थित रिसाॅर्ट में युवती के साथ घटी घटना ने भाजपा सरकार के बेटी पढाओ-बेटी बचाओ की कलई खोल कर रख दी है। उन्होंने राज्य सरकार एवं पुलिस से गंगा भोगपुर में हुई इस जघन्य वारदात के दोषियों को शीघ्र गिरफतार कर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।


बल्यूटिया ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा के आह्रवान पर राज्य में ध्वस्त होती कानून व्यवस्था तथा महिलाओं पर बढ रही अत्याचार की घटनाओं के विरोध में 24 सितम्बर शनिवार को सभी जिला और शहर मुख्यालयों में भाजपा सरकार का पुतला दहन करने का निर्णय लिया गया है।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.