एसटीएफ को मिली बड़ी कामयाबी,4 किलो चरस के साथ तस्कर गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें

नेपाल से चरस तस्करी कर रहे एक व्यक्ति को उत्तराखंड की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने नेपाली फार्म में गिरफ्तार किया।

एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया, उन्हें सूचना मिली थी कि नेपाल से कुछ चरस तस्कर रुपड़ि‍या-बहराइच (उत्तर प्रदेश) के रास्ते नशे की खेप उत्तराखंड के हरिद्वार में सप्लाई करने के लिए नेटवर्क बना रहे हैं। इस पर एसटीएफ की टीम को कार्रवाई के लिए निर्देश दिए गए थे। सूचना के आधार पर नेपाली फार्म से एक नेपाल के व्यक्ति को चार किलो चरस के साथ गिरफ्तार किया गया। आरोपित क्षेत्र में चरस तस्करी के लिए घूम रहा था। आरोपित की पहचान अर्जुन चंद्र ऊर्फ कालू चंद्र निवासी कोहलपुर तहसील व जिला बांकी नेपाल के रूप में हुई है।

पूछताछ में आरोपित ने पुलिस को बताया कि वह कमला नाम की महिला के साथ चरस लाया था, जो कि रानीपोखरी क्षेत्र में किराये के कमरे में रहती है। वह दोनों मिलकर उत्तराखंड के विभिन्न शहरों में चरस की सप्लाई करते हैं। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि महिला की तलाश की जा रही है। साथ ही पूरे नेटवर्क को भी खंगाला जा रहा है।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि देहरादून व ऋषिकेश क्षेत्र में नशे की तस्करी करने वाली महिलाओं ने अब ट्रेंड बदल दिया है। जो महिलाएं पहले शराब बेचती थीं, वह अब चरस व गांजा बेच रही हैं। शराब को परिवहन करने में पकड़े जाने का रिस्क ज्यादा रहता है। ऐसे में वह थोड़ी-थोड़ी मात्रा में गांजा व चरस तस्करी करती हैं।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.