शंकर ने किया नाम रोशन किया नेट पास

ख़बर शेयर करें

चौखुटिया एसकेटी डॉटकॉम

चौखुटिया महाविद्यालय के छात्र रहे शंकर दत्त ने नेट परीक्षा उत्तीर्ण कर चौखुटिया समेत संपूर्ण क्षेत्र का नाम रूसी किया है उनकी इस उपलब्धि से क्षेत्र में खुशी का माहौल है उनके परिजनों में भी काफी उत्साह है उनके पास होने से क्षेत्र के तमाम लोगों ने उनकी कंठमुक्त प्रशंसा की है।


ग्राम पंचायत गनाई निवासी शंकर दत्त नैनवाल ने प्रथम प्रयास में ही नेट की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है। शंकर ने प्राथमिक शिक्षा राजकीय प्राथमिक स्कूल गनाई, इंटर की शिक्षा जीआईसी चौखुटिया व बीए की पढ़ाई राजकीय महाविद्यालय चौखुटिया से पूरी की। इसके पश्चात गुरूकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय हरिद्वार से इतिहास विषय में एमए किया।

शंकर ने बताया कि वह प्रतिदिन छह से सात घंटे तक पढ़ाई करते हैं। इधर बेटे की उपलब्धी से पिता बचीराम नैनवाल सहित सभी परिजन खुश हैं। शंकर के पिता मामूली किसान हैं घर की आर्थिक स्थिति भी सामान्य है। इस सबके बावजूद विषम परिस्थितियों से जूझते हुए शंकर के नेट परीक्षा उत्तीर्ण करने को परिजन शंकर की मेहनत के साथ ही ईष्टदेवता का चमत्कार भी मानते हैं।


चुनाव हारना वरदान साबित हुआ
शंकर नैनवाल ने 2019 में राजकीय महाविद्यालय छात्र संघ सचिव का चुनाव लड़ा था और हार गए थे। शंकर का कहना है कि चुनाव हारने से वे मायूश जरूर हुए परंतु चुनाव हारना उनके लिए वरदान साबित हुआ। चुनाव हारने के बाद उन्होंने नेतागिरी के बजाए पढ़ाई में ध्यान देने का संकल्प लेते हुए पढ़ाई पर जोर दिया। इसी का परिणाम है कि कड़ी मेहनत से नेट की परीक्षा पास की हैं।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.