राहुल ने ईडी अधिकारियों से कहा, ‘आज जो कुछ पूछना है, मांग लो, बार-बार फोन करके परेशान मत हो.

ख़बर शेयर करें

नेशनल हेराल्ड मामले में लगातार दूसरे दिन ईडी ने राहुल गांधी से पूछताछ की. आठ घंटे की पूछताछ के पहले दौर में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष से करीब 40 सवाल पूछे गए। इस बीच राहुल गांधी ने अधिकारियों से कहा कि वे आज जितने सवाल पूछें, उतने सवाल पूछें और बार-बार फोन करने से परेशान न हों. “यह हमारे कार्यकर्ताओं को भी परेशान कर रहा है,” उन्होंने कहा। राहुल गांधी से दो दिन में अब तक 17 घंटे पूछताछ हो चुकी है.

ईडी के अधिकारियों ने फिर उन सवालों के बारे में जानकारी मांगी जिनका जवाब देने में राहुल हिचक रहे थे. अधिकारियों ने पूछा कि आपने विदेशी खातों में कितना पैसा जमा किया है, देश में आपके कौन से बैंक खाते हैं, देश में या विदेश में आपके पास जमीन और संपत्ति है। राहुल से उनके आयकर रिटर्न के बारे में भी पूछताछ की गई। राहुल कई सवालों के जवाब नहीं दे पाए।

अगले दिन जब राहुल गांधी को पूछताछ के लिए बुलाया गया तो कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए. उन्होंने सरकार और ईडी के खिलाफ दंगा किया और विरोध किया। इस बीच पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला भी घायल हो गए। पी। चिदंबरम की पसली टूट गई थी। इस पर राहुल गांधी ने नाराजगी जताई। राहुल गांधी ने कहा कि सिर्फ वे ही नहीं बल्कि कांग्रेस का हर कार्यकर्ता ईडी का सामना करने के लिए तैयार है।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.