पीएम मोदी के देवभूमि आते ही कांग्रेस के पेट में शुरू हो जाता है मरोड़ : भगत ( देखें वीडियो)

Ad
ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉटकॉम

कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि जब भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड आते हैं तो कांग्रेस के पेट में मरोड़ शुरू हो जाता है पीएम मोदी अपनी धार्मिक सांस्कृतिक सभ्यता को साथ लेकर केदारनाथ का जीर्णोद्धार कर रहे हैं विश्व के पटल पर केदारनाथ के धाम को खड़ा कर दिया है।

वहीं वह एक सामान्य नागरिक की तरह वहां ध्यान लगा रहे हैं इस पर भी कांग्रेस को परेशानी हो रही है। बंशीधर भगत से सच की तोप ने खास बातचीत की। इस दौरान कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने बताया कि आपदा के दौरान उनकी विधानसभा के दूरस्थ क्षेत्र सूर्या जाला और लम जाला में भारी नुकसान हुआ। सूर्या जाला मैं तो करीब डेढ़ सौ मीटर सड़क सीधे बह वह कर साथ हो गई जिसके बाद उस गांव में निवास करने वाले डेढ़ सौ से अधिक परिवार पूरे जिले से अलग हो गए यह सभी परिवार कृषि के साथ ही दूध का उत्पादन करते हैं तथा करीब 500 लीटर प्रतिदिन दूध का उत्पादन होता है सड़क के कट उनका व्यवसाय चौपट होने की कगार पर आ गया मेरे द्वारा वहां का निरीक्षण किया गया तथा तुरंत मुख्यमंत्री से वार्ता कर डीएम के कोष से धनराशि व्यवस्था कर करीब 800 मीटर सड़क का निर्माण कराया जिसके बाद वहां के ग्रामीणों के चेहरे में मुस्कान आ गई।

शिक्षा के क्षेत्र में विद्यालयों को अपग्रेड करने की तैयारियां लगातार चल रही है शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे से बात कर विधानसभा क्षेत्र के कठघरिया कालाढूंगी तथा कोटाबाग के 3 विद्यालयों को अटल आदर्श विद्यालय के रूप में स्वीकृत करवाया है। इसके अलावा कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने बताया कि सड़कों की दिक्कतों तथा लगातार बढ़ती जा रही आबादी के तहत उन्होंने चौपुला से ऊंचा पुल होते हुए त्रिमूर्ति मंदिर और चौफुला से ही कठघरिया होते हुए कमालुआगंजा तक नहर को पाटकर सड़क चौड़ी करने के लिए क्रमशः 8 और 5 करोड रुपए की स्वीकृति करा दी है ।

उन्होंने कहा कि पेयजल की व्यवस्था के लिए हरीपुर नायक वर्जीनिया हल्दु मे 11 ट्यूबल की स्वीकृति करी है इसके अलावा 2 ट्यूबवेल और स्वीकृत कराए गए हैं। चार और अन्य ट्यूबवेल स्वीकृति जी हो चुकी है उन्होंने जोर देते हुए कहा कि सभी विधानसभाओं में करीब 60 करोड़ की सड़कों का निर्माण हुआ है लेकिन उनकी विधानसभा में एक करोड़ से भी अधिक की सड़कों का निर्माण तथा पुनर्निर्माण हो चुका है इसके अलावा लगातार प्रयास किया जा रहा है कि ट्रांसफार्मर बिजली के पोल किसी भी जरूरतमंद को कभी भी दिया जा सके उन्होंने सूर्या जालना की सड़क को तुरंत पूरा करने के लिए लोनिवि हल्द्वानी के द्वारा की गई प्रयास की सराहना भी की है।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *