पनियाली आदमखोर- अब गजराज की सवारी से बनराज का होगा खात्मा दो दिन शुरू होगा अभियान

ख़बर शेयर करें

हलद्वानी एसकेटी डॉटकॉम

पनियाली में एक महिला और एक पुरुष को निवाला बनाने के बाद एक महिला को जख्मी करने के बाद वन विभाग आदमखोर गुलदार को ट्रेंकुलाइज करने के अपने अभियान में हाथियों की मदद ले रहा है। हाथियों पर सवार होकर वन्य जीव चिकित्सक तथा ट्रेंकुलाइज करने वाली टीम आदमखोर को पिंजरे अथवा ट्रेंकुलाइज कर अपने कब्जे में लेगी।

वन विभाग की ओर से हाथियों से आदमखोर की पहचान करने के लिए इन पर गश्त शुरू करने के लिए अनुमति मिल गई है। शीघ्र ही हाथी फतेहपुर रेंज के पनियाली गांव के आसपास इस आदमखोर की रेकी करेंगे इसके बाद चिन्हित के बाद इसे बेहोश कर इसे पकड़ने का प्रयास किया जाएगा ताकि क्षेत्रीय ग्रामीणों को आदमखोर से निजात मिल सके।

यह आदमखोर पनियाली में एक महिला लीला सनवाल तथा एक पुरुष नत्थू लाल को अपना निवाला बना चुका है इसके बाद राम कृष्ण परम धाम के पास एक महिला को भी जख्मी कर चुका है इसके अलावा एक कुत्ते को भी अपने मुंह में लेने का प्रयास किया जिसे उसके स्वामी ने आदमखोर पर पत्थरों की बारिश कर बमुश्किल बचाया।

वन्य जीव संस्थान को जांच को भेजे गए दमुआ ढुंगा की लीला सनवाल बालों के सैंपल की जांच में यह बात स्पष्ट होगी कि इन्हें बाघ ने ही मारा है। वन्यजीव संस्थान अब पनियाली की जानकी देवी केशव के पास

ढिकाला रेंज से बृहस्पतिवार को फतेहपुर रेंज की ओर रवाना होंगे जो कि 2 दिन में यहां पहुंच जाएंगे डॉक्टरों की टीम ने हाथियों को वाहन से ले जाने के लिए अनुमति नहीं दी थी इससे इन चोटिल होने का खतरा था इसलिए इन्हें पैदल ही रवाना किया जा रहा है। उधर वन विभाग की टीम तो क्या इसकी खोज में लगातार लगी रही।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.