लापरवाही दुःखद – यहाँ हीटर से जला चतुर्थ कर्मी इस संस्थान की घटना #firedeath

ख़बर शेयर करें

अल्मोड़ा एसकेटी डॉट कॉम – ठंड के मौसम में अंगीठी जलाने से दम घुटने से कई कई लोगों की मौत के समाचार पिछले कई दिनों से आ रहे हैं लेकिन यहां पर ठंड की वजह से थोड़ी लापरवाही बरतने की वजह से एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की मौत हो गई.

यह दुखद घटनाउत्तराखंड के अल्मोड़ा से दुखद खबर सामने आ रही है कि यहां हवालबाग स्थित विवेकानंद पर्वतीय कृषि अनुसंधान केंद्र के आवास में एक चतुर्थ श्रेणी कर्मी की हीटर से बिस्तर में लगी आग से जलकर मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।
जानकारी के मुताबिक 52 वर्षीय गोविंद राम पुत्र दौलतराम निवासी लोधिया अल्मोड़ा, विवेकानंद पर्वतीय कृषि अनुसंधान केंद्र हवालबाग में चतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी था। और मंगलवार की रात को ठंड से बचने के लिए उसने कमरे में हीटर जलाया हीटर जलाने के बाद वह बिस्तर पर सो गया, लेकिन वह हीटर बंद करना भूल गया, इस दौरान हीटर ने कंबल में आग पकड़ ली, और नीचे फोम का गद्दा होने के कारण आग इतनी तेजी से फैली कि उन्हें भागने का भी मौका नहीं मिल पाया और आग की चपेट में आने से उनके कमर के ऊपर का हिस्सा बुरी तरह जल गया और उनकी मौत हो गई।
आवासी भवन अन्य भवनों से दूर होने के कारण अगले दिन बुधवार दोपहर 3:00 बजे के करीब अन्य कर्मचारियों को इस घटना का पता चला, जिसके बाद सूचना पर मौके पर सोमेश्वर पुलिस पहुंची जिन्होंने शव के पंचनामा की कार्रवाई की और गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया, बताया जा रहा है कि मृतक की दो बेटियां और दो बेटे है। घटना से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.